तकनीकी से दूर रहे नहीं हो पायेगा सर्वागीण विकास : बलदेव सिंह

 जौनपुर। राज्यमंत्री कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान उत्तर प्रदेश बलदेव सिंह ओलख की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने के उद्देश्य पूर्वांचल विश्वविद्यालय के लगभग 200 छात्र-छात्राओं को टेबलेट/स्मार्ट फोन वितरण किया गया। 

                टेबलेट/स्मार्ट फोन प्राप्त कर सभी छात्र छात्राएं उत्साहित और प्रफुल्लित दिखे। इस अवसर पर  राज्यमंत्री कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान उत्तर प्रदेश द्वारा कहा गया कि वर्तमान युग तकनीकी का युग है इस युग में अगर कोई भी छात्र तकनीकी में पीछे रहेगा तो उसका सर्वागीण विकास नहीं हो पाएगा।
           अतः शासन की मंशा है कि आज के युग तकनीकी के क्षेत्र में आगे होगा तो ही आगे बढेगा। उन्होंने कहा कि पठन-पाठन में इसका प्रयोग करें।
             मंत्री गिरीश चंद यादव ने कहा कि कोरोना काल में विद्यार्थियों के लिए कंप्यूटर/टेबलेट, मोबाइल वरदान साबित हुआ, जिसके कारण निर्वाद्ध गति से आंनलाइन शिक्षा दी जा रही थी।
          सांसद राज्यसभा श्रीमती सीमा द्विवेदी ने कहा कि शासन की मंशा है कि छात्र-छात्राओं को तकनीकी रूप में अपग्रेड किया जाए, स्मार्टफोन और टेबलेट द्वारा छात्र एवं छात्राएं पढ़ाई के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल कर पाएंगे।
           जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा कहा गया है शासन की मंशा के अनुसार युवाओं को टेबलेट और स्मार्ट फोन वितरण किया जा रहा है जिससे वर्तमान युवा पीढ़ी पढ़ाई लिखाई के साथ नवाचार को आपस में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे।
            इस अवसर पर विधायकगण, अधिकारीगण सहित पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।  
                                          

Related

news 2096434716229124671

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item