सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ट्रैफिक रूल्स को अपनी आदत में शामिल करना जरूरी: अरविंद शुक्ला


जौनपुर । शासन की मंशा के अनुरूप सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत ग्रामसभा नाथूपुर के कंपोजिट विद्यालय में गोष्ठी का आयोजन किया गया ।गोष्ठी को संबोधित करते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष अरविंद शुक्ला ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रत्येक नागरिक को दैनिक क्रिया की तरह ट्रैफिक रूल्स को भी अपने रोजमर्रा की आदत में डालना होगा। सड़क दुर्घटनाओं में जहा घर के घर उजड़ जा रहे है तो इसके जागरण की शुरुआत भी प्रत्येक घरों से होनी चाहिए । प्रत्येक घर के अभिभावक बच्चों को,युवाओं को एवम घर के प्रत्येक सदस्यो को यातायात के नियमो और सुरक्षा उपायों के पालन के लिए प्रेरित करें । साथ ही साथ उन्होंने अभिभावकों से नामांकन, ड्रॉप आउट की समस्या को अवगत कराते हुए डी 0 बी0 टी0 से प्राप्त धन से बच्चो को यूनिफार्म,जूते,मोजे,खरीदने की भी अपील की ।

गोष्ठी का शुभारंभ ग्राम प्रधान सुचिता सिंह ने सरस्वती प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन और माल्यार्पण करके की । प्रबंध समिति के सदस्यों एवम अभिभावकों की बैठक के बाद  अभिभावकों की उपस्थिति में सड़क सुरक्षा से संबंधित बच्चो की पोस्टर प्रतियोगिता और क्विज का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता में प्रथम,द्वितीय एवम तृतीय स्थान पाने वाले छात्रों को ग्राम प्रधान द्वारा पुरस्कृत किया गया ।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान सुचिता सिंह द्वारा उपस्थित अभिभावकों को सड़क सुरक्षा शपथ दिलाई गई और विद्यालय विकास में सहयोग देने का आश्वासन भी लिया गया ।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य रविंदर यादव,रामधनी,सतीश कुमार,सरिता,रीता देवी, शिवकुमारी, गीता देवी सहित अन्य अभिभावकों के साथ भारती सिंह, रेनू सिंह,अनिल मौर्य,श्वेता पाल, ऋतु गौड़,आकांक्षा मौर्या,खुशबू चौरसिया,बिंदुकुमार,समीक्षा,संजू यादव सहित अन्य अभिभावक उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान सुचिता सिंह और संचालन राममिलन ने किया ।

Related

डाक्टर 4422504517653897836

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item