अक्षय तृतीया पर जमकर हुई सोने , चांदी के गहनों की खरीददारी

जौनपुर। अक्षय तृतीया को लेकर मंगलवार को बाजार पूरी तरह से गुलजार रहा। एक दिन पूर्व से ही बाजारों में रौनक दिखने लगी थी। इस दिन सोने की खरीदारी शुभ मानी जाती है। बाजारों की भीड़ व व्यापारियों की मानें तो आभूषण का व्यापार करीब 50 करोड़ के आसपास हुआ है। कोरोना के कारण व्यापार दो साल से ठप था, पुरानी रौनक वापस आने पर व्यापारी काफी गदगद हैं। 

ग्राहकों के लिए आभूषण की दुकानों को फूल-मालाओं व टेंट से विशेष सजाया गया था। हर तरह की खरीदारी व किसी काम के नए शुरुआत के लिए अक्षय तृतीया का दिन शुभ माना जाता है। इस बार स्नान, दान का यह पर्व मंगलवार को रोहिणी नक्षत्र में हुआ। इस बार पांच ग्रहों की शुभ स्थिति व पांच राजयोग में यह महापर्व मनाया गया। जानकारों का कहना है कि अक्षय तृतीया पर ऐसा पंच महायोग आज तक नहीं बना था।
 इस दिन तिथि और नक्षत्र का संयोग 24 घंटे होने से खरीदारी, निवेश और लेन-देन के लिए पूरा दिन शुभ रहा। आभूषण व्यवसाई गहना कोठी के मालिक विनीत सेठ ने बताया कि शादी-विवाह का समय होने के चलते बड़े आभूषण ज्यादा बिके हैं। इसके साथ ही अन्य आभूषण भी लोगों ने खूब पसंद किए है। आभूषण के व्यापार अपनी पुरानी रंगत में लौट आया है।

Related

जौनपुर 4834787402348949915

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item