सरकार की नीतियों के विरोध में न्यायिक कार्यो से विरत रहे कलेक्ट्रेट के अधिवक्ता

 

जौनपुर। बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर शुक्रवार को  कलेक्ट्रेट के अधिवक्ता पूर्णरूपेण तरीके से न्यायिक कार्य से विरत रहे। बाद में अधिवक्ताओं ने अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में प्रदेश के राज्यपाल के नाम संबोधित मांग पत्र जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को उनके कक्ष में मुलाकात करके  सौंपा। जिसे बेहद ही गंभीरता से लेते हुए डीएम ने हर संभव सहयोग का भरोसा दिया।

कलेक्ट्रेट अधिवक्ता बार समिति के महामंत्री आनंद कुमार मिश्र की अगुवाई में सभी अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट के सभी न्यायालयों का बहिष्कार करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया।

 बाद में एक सभा की जिसमें उपस्थित अधिवक्ताओं ने कहां की

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी द्वारा 15 मई 2022 को जारी पत्र से न्याय के शासन और अधिवक्ता साथियों पर खासा कुठाराघात हुआ।

इसलिए कलेक्ट्रेट अधिवक्ता संघ उनके इस पत्र की कड़ी आलोचना करता है।

अधिवक्ताओं ने कहा कि अधिवक्ता न्यायालय का अंश और इस प्रकार की टिप्पणी करना उचित नहीं।

बैठक में उपस्थित वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने शासन से मांग किया कि अधिवक्ता को ऑफिसर ऑफ द कोर्ट आप बर्ताव करते हुए कोई भी अमर्यादित टिप्पणी ना की जाए नहीं तो प्रदेश भर के अधिवक्ता एक बार फिर आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे। उपस्थित वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार अपने फैसले पर पुनर्विचार करें, वरना बार काउंसिल आफ इंडिया के आह्वान पर प्रदेशभर के सभी अधिवक्ता साथी बड़े पैमाने पर आंदोलन कर धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।

इस मौके पर बार समिति के कार्यवाहक अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, पूर्व अध्यक्ष विजय प्रताप सिंह, महेंद्र प्रताप सिंह, उदय प्रताप सिंह, घनश्याम सिंह, बृजेश यादव ओमप्रकाश सिंह, वीरेंद्र श्रीवास्तव, राजाराम शुक्ला, संतोष श्रीवास्तव, जमींदार सिंह, रविशंकर शुक्ला, जयप्रकाश पाल, राजीव सिन्हा, सुधाकर प्रजापति, संजय निषाद अन्यअधिवक्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में कलेक्ट्रेट बार समिति के महामंत्री आनंद कुमार मिश्र ने उपस्थित जनों के प्रति आभार व्यक्त किया। 

ऊधर दीवानी न्यायालय  अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष समर बहादुर यादव व महामंत्री  भूपेश रघुवंशी  के आह्वान पर दीवानी न्यायालय में भी अधिवक्ताओं ने पूर्णरूपेण कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया।

Related

javascript:void(0); 7622082769327520744

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item