सम्पूर्ण समाधान दिवस में 143 फरियादियो ने रखी अपनी शिकायतें

जौनपुर। शासन के निर्देश के क्रम में  जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक अजय साहनी की उपस्थिति में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शाहंगज तहसील के सभागार में किया गया।  

               समाधान दिवस के अवसर पर अधिकारियों के द्वारा जनता की समस्याओं की सुनवाई करते हुए निस्तारण किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी के समक्ष फरियादियों द्वारा कुल 143 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें राजस्व विभाग की 110, पुलिस विभाग की 18, विकास विभाग की 07 तथा अन्य 08 शिकायतें प्राप्त हुई मौके पर 16 शिकायतों का निस्तारण करते हुए शेष शिकायती प्रार्थना पत्र को सम्बन्धित अधिकारियों को सौपा गया और ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने का निर्देश दिया गया।

              जिलाधिकारी ने सभी लेखपालों और कानूनगों को निर्देशित किया कि समाधान दिवस पर अधिकतर शिकायतें भूमि विवाद से सम्बन्धित होती है इसलिए पुलिस एवं राजस्व विभाग समन्वय स्थापित करते हुए शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करायें।

               उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा है कि शिकायतों के निस्तारण के उपरान्त शिकायतकर्ताओं से अवश्य बात कर फीडबैक प्राप्त करें कि वे निस्तारण से सन्तुष्ट है।

               जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी सन्तोष कुमार को निर्देशित किया कि जिन ग्राम पंचायतों में ग्राम सचिवालय का निर्माण हो गया है वहा पर रोस्टर के हिसाब से लेखपाल, सचिव, कानूनगो बैठना सुनिश्चित करें और आम जनमानस की समस्याओं को समय से निस्तारित करें।

                इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी बी.बी सिंह, उपजिलाधिकारी शाहगंज नितीश सिंह, क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, तहसीलदार महेन्द्र सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

news 7348911468594035748

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item