बरसात व जाड़े में रेट बढ़ने पर भी 350.00 रूपया ही लेगें रामघाट के लकड़ी के दूकानदार

 जौनपुर। अपर जिलाधिकारी (भू-राजस्व) रजनीश राय ने अवगत कराया है कि कतिपय समाचार पत्र में यह खबर प्रकाशित होने पर कि रामघाट पर मनमानी वसूली हो रही है। प्रभारी निरीक्षक लाइन बाजार के साथ रामघाट शमशन घाट का भ्रमण किया गया।  

मौके पर मौजूद लगभग सभी व्यक्तियों से पूछ-ताछ की गयी, उनके द्वारा यह बताया गया कि उनसे कोई अधिक वसूली नहीं की गयी है, हाँ कुछ लोगों ने मुखाग्नि के बदले अपनी स्वेच्छा से डोम राज को अधिक पैसा देने की बात कही, लेकिन कोई जबरदस्ती वसूली से इन्कार किया। इस दौरान मुखाग्नि देने वाले परिवारों/व्यक्तियों से बात की गयी, उन्होंने अपनी समस्या बताया कि उनके परिवार का नम्बर बहुत-बहुत दिनों बाद आता है, इसलिये मुखाग्नि का रेट थोड़ा बढ़ा दिया जाये। उन्हें सबकी संख्या व नम्बर आने की अवधि लिखित रूप से चौकी की इन्चार्ज को देने की बात की गयी और आश्वासन दिया गया कि उसे देखकर मुखाग्नि के दर पर विचार किया जायेगा। लकड़ी वालो को स्पष्ट किया गया कि बरसात व जाड़े में रेट बढ़ने पर भी 350.00 रूपया ही लेगें। क्योंकि काफी समय लकड़ी की दर इससे कम भी रहती है। 

मौके पर आज से पंजीकरण प्रारम्भ करा दिया गया। पंजीकरण शुल्क से जो आय होगी उससे घाट की साफ-सफाई एवं पंजीकरण करने वालों का वेतन दिया जायेगा।

Related

JAUNPUR 5059032827843455143

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item