नगर पालिका मुंगरा के जेई का वेतन रोकने का डीएम ने दिया निर्देश

 जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिशासी अधिकारियों एवं जिला पंचायत राज अधिकारी के साथ बैठक की जहां बिना किसी सूचना के अनुपस्थित होने पर कार्यालय नगर पालिका परिषद मुंगराबादशाहपुर के जेई का 1 दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिया। साथ ही ने कहा कि जनपद में कहीं भी जलजमाव की स्थिति आने न पाये। 

नगर पंचायत/पालिका की नालियों का वृहद साफ-सफाई कार्य कराया जाय, अन्यथा जलजमाव की स्थिति होने पर निलंबन की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार को स्पष्ट निर्देश दिया कि जिन ग्राम पंचायतों में पूर्व में जलजमाव की स्थिति आई थी, उसको तत्काल सही करा लें। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय को निर्देश दिया कि जलजमाव के संबंध में कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम स्थापित किया जाय और उसके लिए एक अतिरिक्त उपजिलाधिकारी को नामित किया जाय। कण्ट्रोल रूम के नम्बर का प्रचार-प्रसार कराया जाय जिससे जनपद में कहीं भी जलजमाव की स्थिति हो तो आम जनमानस अवगत करा सकें। 

अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया कि पीडब्ल्यूडी की सड़कों की वजह से कहीं भी जलजमाव की स्थिति उत्पन्न न हो, इसके सम्बन्ध में तैयारी कर लिया जाय। जिलाधिकारी द्वारा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की समीक्षा करते हुये अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिया कि बैंक से समन्वय स्थापित कर कार्य में तेजी लाये। उन्होंने कहा कि डिजिटल ट्रांजैक्शन में वृद्धि लायी जाय। उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिया कि कि क्यु आर कोड वितरण में शत-प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त करें। 

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय, नगर मजिस्ट्रेट अनिल अग्निहोत्री, डीएफओ प्रवीण खरे, जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार आदि उपस्थित रहे।

Related

news 2665971395940506492

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item