जुमे की नमाज के बाद सीधे अपने घर जाएं : मौलाना कल्बे जव्वाद

 लखनऊ। शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद ने मुसलमानों से अपील की है कि वो जुमे की नमाज के बाद सीधे अपने घर जाएं। मौलाना कल्बे जव्वाद ने सभी मुसलमानों से कहा है कि वो किसी भी तरह के प्रदर्शन या नारेबाजी में शामिल ना हों और नमाज के बाद शांति से अपने-अपने घरों को लौट जाएं। कल्बे जव्वाद की ये अपील पिछले जुमे के दिन यूपी के कई जिलों में उपद्रव की घटना को देखते हुए आई है। पिछले हफ्ते प्रयागराज समेत यूपी के कई जिलों में जुमे की नमाज के बाद जमकर बवाल हुआ था।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के बयान को लेकर यूपी के कई जिलों में जमकर बवाल हुआ था। खास तौर पर यूपी के प्रयागराज में उग्र भीड़ ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की थी। इस मामले में पुलिस ने हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है वहीं उसके घर को भी गिरा दिया गया है।
 गौरतलब है कि यूपी में हिंसा का दौर 3 जून से शुरू हुआ था। सबसे पहले कानपुर में बवाल हुआ था जिसके बाद अगले जुमे को हिंसा की आग यूपी के दूसरे जिलों तक पहुंच गई। यही वजह है कि इस बार जुमे की नमाज से पहले प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है और चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए है। जुमे के चलते पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है साथ ही सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अपने-अपने इलाकों में बारीकी से नजर बनाए हुए हैं।

Related

education 4227466360709649857

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item