जेसीबी से तलाब की खुदाई का ग्रामीणों ने किया विरोध

 जलालपुर। विकासखंड जलालपुर क्षेत्र  में रविवार की सुबह जेसीबी मशीन से हो रहे तालाब की खुदाई का ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। ग्रामीणों का हंगामा देख जेसीबी चालक जेसीबी लेकर फरार हो गया। मामला तूल पकड़ने लगा तो खंड विकास अधिकारी जलालपुर अब जांच कर उचित कार्रवाई करने की बात कह रहें है। सरकार मनरेगा मजदूरों को रोजगार उपलब्ध करने के लिए तमाम योजनाएं चला रही है परंतु ग्राम प्रधान मनरेगा मजदूरों के हक पर  डाका डालने में लगे हैं। जिससे मजदूर काम के लिए परेशान घूम रहे हैं। प्रधान कोई भी काम हो उसे मनरेगा मजदूरों से न कराकर मशीनों द्वारा करा रहे हैं।

ताजा मामला जलालपुर  विकासखंड के अंतर्गत आने वाले छितौना ग्राम का है। यहां आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अमृत सरोवर तालाब का निर्माण कराया जाना है, जिसमें मनरेगा मजदूरों से तालाब की खुदाई कराने का आदेश है, लेकिन रविवार की सुबह  ग्राम प्रधान मनरेगा मजदूरों से काम न कराके जेसीबी मशीन से तालाब की खुदाई करा रहे  थे । इस बात की जानकारी जब ग्रामीणों  को हुई तो काफी संख्या में लोग तलाब  पर पहुंच गयें और जेसीबी मशीन से हो रही तलाब की खुदाई का विरोध करने लगे। लोगों का आक्रोश देख जेसीबी चालक जेसीबी लेकर फरार हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ दिन पहले  भी रात के अंधेरे में  इसी तालाब की खुदाई जेसीबी मशीन से कराई जा रही थी जिसकी लिखित शिकायत उच्च अधिकारियों से की गई है और जांच भी चल रहा है। तालाब के अधूरे काम को पूरा करने के लिए आज दोबारा ग्राम प्रधान द्वारा जेसीबी लगाया गया था। इस संबंध में पूछे जाने पर  खण्ड विकास अधिकारी जलालपुर  रामराज कुशवाहा ने मामले की जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध  कार्रवाई करने की बात कही है।
जेसीबी मशीन से तालाब की खुदाई करने का विरोध करने वालों में से मुख्य रूप से समा सिंह, रामचंद्र राजभर, बबलू सिंह, महेंद्र दुबे, रामजी दुबे, बृजराज पटेल, चपेटू पटेल, राजमणि, मुन्ना राजभर सहित अन्य तमाम लोग मौजूद थे।

Related

डाक्टर 8513263814710244745

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item