नाबालिग बच्ची को अपने हबस का शिकार बनाने वाला दरिंदा हुआ पुलिस की गोलियों का शिकार

जौनपुर।  नाबालिग बच्ची को अपने हबस का शिकार बनाने वाले दरिंदे को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है । इस दरम्यान दोनों तरफ से हुई गोली बारी में आरोपी को गोली लगने के कारण जख्मी हो गया है । उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है । उसके कब्जे से एक तमन्चा 315 बोर व एक जिन्दा कारतूस व एक खोखा कारतूस बरामद हुआ है।  

 मालूम हो कि सोमवार की रात क्षेत्र के एक गांव में चनेथू, सराय ममरेज, प्रयागराज से बारात आई थी। रात करीब साढ़े दस बजे बारात में शामिल एक युवक पड़ोसी के घर गया और पूछा कि आस पास कोई दुकान है क्या। जिसके बाद नौ वर्षीय बालिका ने कहा कि बगल में ही दुकान है चलिए मैं दिखाती हूं। युवक ने दुकान से गुटखा व सिगरेट खरीदा और बालिका को भी नमकीन के साथ बिस्किट दिलाया। लौटते समय सुनसान जगह देखकर युवक ने बालिका से दुष्कर्म किया। स्थिति गंभीर होते देख बारात से युवक भाग गया। जब परिजनों को जानकारी हुई तो युवक की खोजबीन शुरू हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने करीब दो दर्जन से अधिक बाराती और रिश्तेदारो को थाने ले आयी। रात में पीड़िता के पिता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। बालिका का इलाज जिला चिकित्सालय में कराया जा रहा है।

 पुलिस के अनुसार नाबालिग से बालात्कार की घटना के छानबीन के क्रम में अभियुक्त को थाना ले आया गया, अभियुक्त से पूछताछ के क्रम में जब बलात्कार पीडिता के सहपाठी बच्चो से आमना सामना कराया गया तो बच्चो ने उक्त अभियुक्त को पहचान लिया और बताया कि यही पीडिता को बार बार अपने पास बुला रहा था व कान में कुछ बोल रहा था निश्चित ही पीडिता इसी के साथ गयी थी। उक्त बातचीत के बाद अभियुक्त द्वारा अपने जुर्म को कबुल लिया गया, और बताया कि कल मेरे से गलती हो गयी और मैने घटना के बाद अपने पहने हुए कपड़ो को सरोज विद्याशंकर डिग्री कालेज बहद ग्राम फरीदाबाद के सामने सुनसान व सरपत लगे हुए जगह में झोला में रख कर छुपाकर रखा हुँ क्योकी उसमें दाग लग गया था । आप मेरे साथ चलिये तो मै वह स्थान दिखा सकता हूँ । इस जानकारी पर पुलिस टीम द्वारा उक्त अभियुक्त को बताये गये स्थान पर ले जाया गया । जहाँ अपने कपड़ो का झोला खोजने के लिये जैसे ही सरपत के पास गया तो वहाँ उसके द्वारा झोले में छुपाकर रखे गये तमन्चे को उसने हाथ मे लेकर पुलिस की तरफ अचानक जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया। जिसमे पुलिस टीम झुककर सीखे सिखाये तरीके से बच गयी । पुन: अभियुक्त द्वारा तमंचा लोड कर फायर का प्रयास किया गया तो पुलिस टीम द्वारा उक्त अभियुक्त पर आत्मरक्षार्थ फायर किया गया जिसमें अभियुक्त घायल होकर गिर पड़ा घायल अभियुक्त को तत्काल CHC सुजागनंज ले जाया गया । जहाँ उसे तुरन्त ही सदर अस्पताल जौनपुर के लिये रेफर कर दिया गया । सुसंगत धाराओ में मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।


Related

BURNING NEWS 3601967436607579822

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item