अग्निपथ योजना के निरस्तीकरण को लेकर ‘आप’ ने दिया धरना

 जौनपुर। आम आदमी पार्टी प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर अग्निपथ योजना को निरस्त किये जाने को लेकर जिला मुख्यालय पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला प्रभारी डा. अनुराग मिश्र के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन किया। साथ ही प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। 

इस मौके पर जिला प्रभारी डा. मिश्रा ने कहा कि अग्निपथ योजना के तहत देश की सेना में 4 साल की संविदा पर भर्ती न केवल नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है, बल्कि यह भारतीय सेना का भी अपमान है। वर्तमान सरकार पूरी तरह से चंद पूजीपतियों के इशारों पर काम कर रही है और देश की संपत्तियों को इनके हाथों में बेच रही है। अब उन संपत्तियों की सुरक्षा के लिए भारतीय सेना को सिक्योरिटी गार्ड ट्रेनिंग सेंटर बनाना चाहती है। अग्निपथ योजना के तहत देश के नौजवान 4 साल ट्रेनिंग लेकर इन पूंजीपतियों की प्राइवेट कम्पनियों में मामूली वेतन पर सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करेंगे या फिर बेरोजगारी की मार से आत्महत्या करने पर मजबूर होंगे। 

इसी क्रम में व्यापार प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव एचएन तिवारी ने कहा कि सरकार की अग्निपथ योजना भारतीय सेना और सैनिकों दोनों के साथ विश्वासघात है। पूर्व जिला महासचिव विनोद प्रजापति ने कहा कि सैनिक भर्ती की तैयारी में लगा नौजवान 4 साल तो तैयारी में लगा देता है। 3 साल से भर्ती नहीं आई है। अब इतने बलिदान के बाद वह 4 साल की नौकरी करके हाथ में कटोरा लेकर सड़क पर खड़ा हो जाएगा। पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमरनाथ यादव ने कहा कि सरकार द्वारा जान-बूझकर देश के युवाओं के भविष्य को प्राइवेट कंपनियों के हाथों में देने के लिए अग्निपथ योजना लाई गई है। वरिष्ठ नेता रघुवंश यादव ने कहा कि मैं एक रिटायर्ड सैनिक हूं। मुझे पेंशन मिलती है। उसी के बल पर मैंने अपने बच्चों को पढ़ा-लिखाकर सबके भविष्य को बना दिया है। 4 साल तो केवल सेना का रहन-सहन और संस्कृति को समझने में निकल जाता है। ऐसे में बिना रैंक और पेंशन के नौजवान सड़क पर आएगा तो उसका खुद का भविष्य अंधकार में रहेगा। डा. दिवाकर मौर्य ने कहा कि हमारी सेना भारत की शान है जो भारत के हर व्यक्ति के लिये गर्व है। ज्ञापन देने वालों में रिजवान अहमद, बंटी अग्रहरि, कमलेश गिरी, अभय मिश्रा एडवोकेट, अनिल धर, दिलीप सिंह, मोहम्मद शमीम, मनीष सिंह, अबूसाद अहमद, राकेश मिश्रा, शमीम अहमद, राधेश्याम गुड्डू, शैलेंद्र यादव एडवोकेट, सीबी यादव, अतुल तिवारी सहित तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 8413882370918686161

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item