अंतर्जनपदीय ठग गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफ़ाश, पाँच महिला समेत 11 गिरफ्तार

 खेतासराय(जौनपुर) स्थानीय पुलिस, स्वाट और सर्विलांस टीम ने शनिवार को ठगी करने वाले अंतर्जनपदीय गिरोह का पर्दाफाश किया है, पांच महिलाओं समेत 11 लोग पुलिस के गिरफ्त में आयें । ये सभी लखनऊ, हरदोई, बुलंदशहर और फिरोजाबाद जिले के रहने वाले हैं और शातिर तरीके से नकली जेवरात के बदले लाखों रुपए ऐंठ लेते थे । इनके पास से करीब 30 हजार नकदी, जेवर और उपकरण भी बरामद हुए हैं । 

 क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार ने बताया कि क्षेत्र में यह गिरोह काफी समय से एक्टिव था और ठगी की कई शिकायतें मिली थीं । ये सभी अभियुक्त पहले शिकार चुनते थे । उसके बाद उसे लालच देकर लाखों ऐंठ लेते और बदले में नकली गहने थमा देते थे । मुखबिर की सूचना पर खेतासराय पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पूरब से गिरफ्तार अभियुक्तों ने कबूल किया कि खेतासराय चौराहा स्थित मिठाई की दुकान पर नकली जेवरात के बदले दो लाख 73 हजार रुपए की ठगी की घटना उन सभी ने ही अंजाम दिया था ।

 थानाध्यक्ष यजुवेंद्र सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में सीताराम पुत्र चुन्नीलाल निवासी विभूति नगर बिलग्राम चुंगी जिला हरदोई, उसकी पत्नी तुलसी, भाई मंगल गुजराती, प्रेम कुमार पुत्र सेवालाल निवासी अठौली थाना चाँदपुर जिला बुलन्दशहर, बीरू कुमार पुत्र गंगाराम निवासी हनुमानपुरी थाना सरोजनी नगर लखनऊ, बीरू की पत्नी शान्ति देवी, उसका भाई किशन, मां राजू देवी, प्रभुराय पुत्र रामलाल निवासी जयन्त नगर खेड़ा जिला फिरोजाबाद, उसकी पत्नी सीता देवी और रूपा देवी पत्नी स्व. शंकर शामिल हैं ।

 इन सभी के पास से 30,235 रुपया नगद, दो गुच्छा माला, सात डाई, दो टूटी डाई, एक प्लास, एक रेती, एक चिमटी, चाँदी के नौ सिक्के, चांदी की चार चवन्नी, तीन लॉकेट वाला एक माला, चाँदी का एक सिन्दूरदान, चाँदी का एक पायल, एक अंगूठी, दो टप्स, दो चाँदी के पायल का जोड़, एक लॉकेट, दो तार, एक नथुनी, एक माला लाकेट में तीन दाना, एक पुड़िया पाउडर, तीन सूई, सात छोटी मोबाइल और चार स्मार्टफोन बरामद हुआ । गिरफ्तारी करने वाली टीम में स्वाट प्रभारी उपनिरीक्षक आदेश त्यागी, उनकी टीम समेत सर्विलांस प्रभारी उप निरीक्षक रामजनम यादव एवं उनकी टीम शामिल रही ।

Related

news 7902678043676395390

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item