सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये 131 शिकायतें , 15 का हुआ मौके पर निस्तारण

 जौनपुर। शासन के निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन बदलापुर तहसील के सभागार में किया गया। समाधान दिवस के अवसर पर अधिकारियों के द्वारा जनता की समस्याओं की सुनवाई करते हुए निस्तारण किया गया। 

इस अवसर पर जिलाधिकारी के समक्ष फरियादियों द्वारा कुल 131 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें मौके पर 15 शिकायतों का निस्तारण किया गया।  उक्त अवसर पर अधिक्तर शिकायते राजस्व विभाग, सप्लाई, चकबंदी विभाग, पुलिस विभाग, चिकित्सा सहित अन्य विभागों से सम्बन्धित थी। जिसको सम्बन्धित अधिकारियों को सौपा गया और ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने का निर्देश दिया गया। 

 जिलाधिकारी ने सभी लेखपालों और कानूनगों को निर्देशित किया कि समाधान दिवस पर अधिकतर शिकायतें भूमि विवाद से सम्बन्धित होती है इसलिए पुलिस एवं राजस्व विभाग समन्वय स्थापित करते हुए शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करायें। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा है कि शिकायतों के निस्तारण के उपरान्त शिकायतकर्ताओं से अवश्य बात कर फीडबैक प्राप्त करें कि वे निस्तारण से सन्तुष्ट है। 

 जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन ग्राम पंचायतों में ग्राम सचिवालय का निर्माण हो गया है वहा पर रोस्टर के हिसाब से लेखपाल, सचिव, कानूनगो बैठना सुनिश्चित करें और आम जनमानस की समस्याओं को समय से निस्तारित करें। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह, उपजिलाधिकारी बदलापुर, क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 932939940771002643

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item