नाली बनवाने के लिए चकमार्ग के बीच में खोदा गड्ढा, बजट न होने की बात कहकर प्रधान ने ग्रामीणों से मांगा 30 हजार

 जौनपुर। जिले में एक ग्राम प्रधान पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए गांव के लोगों ने गांव में ही हंगामा खड़ा कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि ग्राम प्रधान गांव में नाली बनवाने के नाम पर ग्रामीणों से 30हजार रूपए की मांग कर रहें है। जिससे ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण गांव में ही विरोध प्रदर्शन करने लगे। विरोध प्रदर्शन की जानकारी जैसे ही ग्राम प्रधान को हुई तो वह मौके पर पहुंच कर किसी तरह से ग्रामीणों को शांत कराया। 



 मामला विकासखंड जलालपुर के उदपुर गांव का है। उदपुर गांव के ग्राम प्रधान राजेंद्र प्रसाद द्वारा हरिजन बस्ती में कराए जा रहे नाली के निर्माण कार्य को कई दिनों से रोक दिया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान राजेंद्र प्रसाद गुप्ता नाली बनवाने के लिए गांव के मुख्य चक मार्ग पर लगे इट को उखड़वा दिये और रास्ते में गड्ढा खोदवाकर नाली के निर्माण कार्य को रोक कर ग्रामीणों से नाली बनवाने के नाम पर 30 हजार रूपये की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम प्रधान का कहना है कि अब उनके पास नाली बनवाने के लिए बजट नहीं है। नाली बनवाने के लिए करीब डेढ़ सौ मीटर दूर तक बीच चक मार्ग में गड्ढे खोदकर खुला छोड़ दिया गया है जिसके कारण बरसात का पानी भी गड्ढे में भर गया है। रास्ते में गड्ढा खोदने तथा बरसात का पानी भर जाने से ग्रामीणों को आने जाने में भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 

ग्रामीणों ने कहा कि नाली की समस्या से तो हम लोग कई सालों से जूझ रहे थे जो दूर नहीं हुई अब चकमार्ग के बीचो-बीच गड्डा खुद जाने से अब रास्ते की नई मुसीबत खड़ी हो गई। हालांकि इस मामले में ग्राम प्रधान का कहना है कि नाली का निर्माण कार्य जिस दिन से शुरू हुआ है उसी दिन से बरसात हो रही जिससे निर्माण कार्य अधूरा है जल्द ही उसे पूरा कर दिया जाएगा। पैसे मांगने वाली बात से ग्राम प्रधान ने साफ इंकार कर दिया। इस मामले में खंड विकास अधिकारी जलालपुर रामकृपाल द्विवेदी ने कहा कि ग्रामीणों की समस्या जल्द दूर की जाएगी जांच में दोषी पाए जाने पर ग्राम प्रधान के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related

जौनपुर 7961548187978635663

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item