सोंधी, मेहरावा और बीबीगंज स्वास्थय केंद्रो पर 3400 लोगों ने ली बूस्टर डोज

खेतासराय(जौनपुर) सोंधी ब्लॉक के तीन पीएचसी और एडिशनल केंद्रों पर अब सभी 18 साल से अधिक लोगों के लिए बूस्टर की तीसरी ख़ुराक दी जा रही है । पहले यह डोज के लिए गैर सरकारी लोगों को शुक्ल देना पड़ता था । विभाग के लोगो को 60 साल के ऊपर के लोगों को तीसरी डोज लगती थी, पिछले दस दिन से सभी सरकारी विभाग के कर्मचारियों को यह सुविधा प्रोवाइड की जा रही है । 

शासन ने अब आम लोगों को भी बूस्टर की तीसरी डोज की हरी झंडी मुफ़्त में दे दी है जिस से केंद्रों पर ख़ुराक के लोग पहुँच रहे है । पीएचसी सोंधी, एडिशनल सीएचसी मेहरावा और बीबीगंज में दस दिन में करीब तीन हज़ार चार सौ लोगों बूस्टर की खुराक दी गई। शुरुआत में यह डोज दूसरे इंजेक्शन के 9 महीने बाद दी जाती थी । लेकिन अब स्वास्थ्य महकमा की नई गाइडलाइंस के मुताबिक कोरोना की यह दूसरी वैक्सीन मिलने के 6 महीने बाद दी जा सकती है । सोमवार को सोंधी पीएचसी पर पत्रकार यूसुफ खान, राकेश शर्मा व जमदहा निवासी अशोक यादव ने बूस्टर की ख़ुराक ली । इन लोगों ने अख़बार नवीसों को बताया कि ख़ुराक लेने के बाद किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया नही हुई है । 

 सोंधी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉ मसूद खान ने बताया कि तीसरी डोज बूस्टर के लिए आशाओं और अन्य कर्मचारियों को जागरूकता के लिए लगाया गया है । 18 साल से अधिक लोगों को सरकारी और गैर सरकारी लोगों को मुफ़्त में वैक्सीन दी जा रही है । पहले आम लोगों को प्राइवेट स्थानों पर शुल्क के साथ यह दोज़ लेनी पड़ती थी लेकिन अब तीन चार रोज़ से सभी को फ्री में शासन ने अनुमति दी है ।

Related

जौनपुर 8879104071017628350

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item