सेवारत संगठन धरने की ताकत से समस्याओं का समाधान कराएगा : रमेश सिंह

जौनपुर। शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर उ0प्र0मा0शि0संघ सेवारत द्वारा डीआईओएस कार्यालय  पर  23 जुलाई को आयोजित धरना-प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए संगठन के पदाधिकारियों की दो टीमों ने जनपद के कई विद्यालयों पंचशील इन्टर कालेज फतेहगंज,आझूराय इन्टर कालेज शेरवां, किसान इन्टर कालेज दुदौली,इन्टर कालेज रीठी,इन्टर कालेज सिरसी ,जनता इन्टर कालेज खपरहां, इन्टर कालेज जीरकपुर,सर्वोदय इन्टर कालेज शाहपुर, इन्दू बालिका इन्टर कालेज शाहपुर,इन्टर कालेज सेनापुर,लक्ष्मी नारायण इन्टर कालेज भौरां, श्री भगवन्त इन्टर कालेज अमिहित आदि का दौरा किया।

इस दौरान इन विद्यालयों में शिक्षकों/शिक्षिकाओं को सम्बोधित करते हुए उ0प्र0मा0शि0संघ सेवारत के प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह ने कहा कि न केवल वर्तमान सरकार बल्कि पूर्व की सरकारों के भी सौतेले व्यवहार और माध्यमिक शिक्षा के प्रति उपेक्षा का दंश आज शिक्षकों को भुगतना पड रहा है। 2000 के बाद का तदर्थ शिक्षकों का वेतन बाधित है वहीं 1993-2000 के बीच नियुक्त शिक्षकों का विनियमितीकरण नहीं हो रहा है।एन0पी0एस0 की कटौती का अंतरण समुचित ढंग से नहीं हो पा रहा है, वहीं आयोग से चयनित कुछ शिक्षक कार्य भार ग्रहण नहीं कर पा रहे हैं तो कुछ विद्यालयों में प्रबन्धकों की मनमानी के चलते पिछले 04 माह से शिक्षकों/कर्माचारियों को वेतन नहीं मिल सका है लेकिन, जि0वि0निरीक्षक कार्यालय आंख - कान बंद कर धन-उगाही में लगा हुआ है।अगर इसके खिलाफ निर्णायक संघर्ष नहीं हुआ तो आगे आने वाले दिनों में हम सभी को वेतन के भी लाले पड़ जाएंगें। सेवारत संगठन धरने में शामिल होने वाले शिक्षकों की विशाल संख्या के बल पर समस्याओं का समाधान अवश्य कराएगा।इसलिए संगठन के आह्वान पर 23 जुलाई 2022 को प्रातः10:30 बजे जि0वि0निरीक्षक कार्यालय पर अवश्य उपस्थित हों।

प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह के साथ कार्यकारी अध्यक्ष अतुल सिंह मुन्ना और जिला उपाध्यक्ष हृदय नारायण उपाध्याय तो वहीं पूर्व जिलाध्यक्ष और वर्तमान मंडल संयोजक सरोज कुमार सिंह के साथ स0अ0 अनुराग सिंह उपस्थित रहे।सरोज कुमार सिंह सहित सभी जनपदीय पदाधिकारियों ने शिक्षकों से अधिकाधिक संख्या में 23/07/2022 को 10:00 बजे जि0वि0निरीक्षक कार्यालय जौनपुर पर उपस्थित होकर धरने को सफल बनाने की अपील की है।

Related

JAUNPUR 1384430131164237201

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item