शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

  जौनपुर। सावन के पहले सोमवार को शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। हर-हर महादेव के उद्घोष के बीच श्रद्धालुओं ने शिवलिंग पर जलाभिषेक कर सुख-समृद्धि की कामना की। मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। श्रद्धालुओं ने शिवालयों में गंगाजल, दूध, दही से जलाभिषेक कर बेलपत्र, चावल व पुष्प से भगवान शिव की पूजा की।

 जिले के धर्मापुर स्थित शिव मंदिर, त्रिलोचन महादेव मंदिर, करसूल नाथ मंदिर, सांईनाथ महादेव मंदिर, गौरीशंकर धाम सहित सभी शिवालयों में भक्तों की भीड़ रही। वहीं सावन के पहले सोमवार को देखते हुए शिव मंदिरों को आकर्षक तरीके से सजाया गया। व्यवस्था को बनाये रखने के लिये मंदिर प्रशासन के साथ प्रशासन ने पुख्ता बंदोबस्त किये हुये थे। 

 नगर के परमानतपुर स्थित माँ शारदा शक्तिपीठ प्रांगण में प्राचीनतम् शिवलिंग पर भक्तों ने दूध एवं जलाभिषेक किया। मंदिर में सावन के पूरे महीने भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना होती रहेगी। नगर के सिटी स्टेशन रेलवे क्रॉसिंग के पास स्थित मां दक्षिणा काली मंदिर में स्थापित शिवलिंग पर सावन के पहले सोमवार को श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक कर दर्शन पूजन किया। बक्शा के शम्भूगंज स्थित साईंनाथ महादेव मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। श्रद्धालुओं को दर्शन पूजन करने के लिये लाइन की व्यवस्था की गई है। श्रद्धालु लाइन में खड़े होकर जलाभिषेक कर रहे हैं। सुरक्षा व्यवस्था में महिला और पुरुष बल तैनात हैं। वहीं दूसरी तरफ मंदिर परिसर में खड़े वाहनों की भी चेकिंग की जा रही थी। 

सुजानगंज क्षेत्र स्थित श्री गौरी शंकर मंदिर में सावन के प्रथम सोमवार को शिव भक्तों ने सुबह से ही शिवलिंग पर जलाभिषेक कर विधि विधान से पूजन किया। वहीं मंदिर परिसर में स्थापित श्रीराम जानकी मंदिर में भी श्रद्धालुओं ने पूजन अर्चन किया।

Related

news 1585330582013531462

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item