मकान में ताला बंद होने से पूरी रात बूढ़ी सास दवा के लिए और दो मासूम बच्चे भूख से तड़पते रहे

 

जौनपुर। जिले के जलालपुर  थाना क्षेत्र के त्रिलोचन कस्बे में स्थित मकान में ताला बंद होने के कारण एक

महिला को अपने दो मासूम बच्चे तथा बीमारी से जूझ रही बूढ़ी सास के साथ घर के सामने चबूतरे पर रात बितानी पड़ी। महिला  रात को थानाध्यक्ष जलालपुर, सीओ केराकत, एसपी सिटी जौनपुर को फोन लगाकर न्याय की गुहार लगाती रही परंतु बेबस महिला को न्याय दिलाने में पुलिस पूरी तरह से नाकाम रही। 
दरअसल  त्रिलोचन कस्बे में स्थित एक मकान के बंटवारे को लेकर पप्पी तथा गजाला के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा है दोनों लोगों के पति रोजी- रोटी के चक्कर में सऊदी में रहते हैं। रविवार की सुबह कुछ कहासुनी के बाद दो पक्षों में मारपीट हो गई। मारपीट के बाद दोनों पक्षों से महिलाएं थाने पर पहुंच गयी।  पुलिस ने पप्पी पक्ष का मुकदमा दर्ज कर लिया और गजाला पक्ष का मुकदमा दर्ज करने से इंकार कर दिया। आरोप है कि मुकदमा दर्ज कराने के लिए गजाला अपनी बूढ़ी सास के साथ  देर शाम तक थाने पर बैठी रही जब पुलिस ने गजाला का मुकदमा नहीं दर्ज किया तो वह वापस घर चली गई । घर जाकर देखा तो मकान के दरवाजे में ताला बंद है। अगल-बगल पता करने के बाद पता चला कि पप्पी पक्ष के लोग घर में ताला बंद करके कहीं चले गए हैं। 

भूख से बच्चें  और दवा के लिए  बूढ़ी सास रातभर तड़पती रही
--------------------------------------
मकान में ताला बंद हो जाने से गजाला पूरी तरह बेबस नजर आई गजाला ने बताया कि मेरे बूढ़ी सास को दिल का दौरा पड़ने की बीमारी है। घर के अंदर उनकी दवा है बाहर से  ताला बंद है। खाने पीने का सामान भी घर के अंदर बंद है भूख से बच्चे तड़प रहे हैं और रो रहे हैं  पुलिस  आई थी परंतु बिना किसी कार्रवाई की वापस चली गई।

पूरी रात महिला पुलिस अधिकारियों को करती रही फोन।
---------------------------
घर के बाहर चबूतरे पर पुरी रात महिला अपने 3 साल के बेटे तैमूर तथा 6साल की बेटी जैनब खातून एंव 72 साल की बूढ़ी   सास के साथ बैठी रही। महिला ने बताया कि वह रात भर पुलिस अधिकारियों को फोन करती रही परंतु उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई सिर्फ अधिकारियों  द्वारा जल्द सहायता का आश्वासन दिया गया। महिला ने  पहले रात करीब 8बजे जलालपुर थाना अध्यक्ष जितेंद्र बहादुर सिंह को फोन किया उसके बाद  रात करीब 10बजे सीओ केराकत गौरव शर्मा को फोन किया फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई तो महिला ने रात करीब 11 बजे एसपी सिटी  जौनपुर संजय कुमार  को फोन मिलाया एसपी सिटी ने जल्द सहायता का आश्वासन दिया परंतु पुरी रात समस्या ज्यो की त्यो बनी रही।

सीओ केराकत ने कहा नहीं खुलवा सकते ताला
---------------------------------------
पूरी रात महिला न्याय की आस लगाए घर के बाहर अपने बच्चों और बूढ़ी सास के साथ बैठी रही और पुलिस अधिकारियों को फोन करती रही और फोन करते करते सुबह हो गई परंतु महिला को पुलिस प्रशासन द्वारा कोई मदद नहीं मिला। सोमवार की सुबह पीड़ित महिला ने बताया कि सीओ केराकत गौरव शर्मा से फोन पर बात करके मकान का ताला खोलवाने की बात की तो , सीओ ने कहा कि मकान का ताला खुलवाने में मैं आपकी कोई मदद नहीं कर सकता। उसके बाद कुछ कस्बा वासियों की मदद से बूढ़ी सास ने मकान के दरवाजे पर लटकते ताले को तोड़ दिया और सभी लोग घर के अंदर चले गए। इस मामले में थानाध्यक्ष जितेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों में मारपीट हुआ था तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

Related

जौनपुर 4345960255758423094

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item