लाभार्थी जल्द बनवाये अपना आवास:जिलाधिकारी

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के जिन लाभार्थियों को द्वितीय किस्त की धनराशि प्राप्त हो चुकी है, वे तत्काल अपने आवास के लिन्टर एवं छत स्तर तक का कार्य पूर्ण करायें ताकि उनके आवास का अन्तिम जियोटैग कराते हुए उन्हें तीसरी किस्त की धनराशि दी जा सके। पी0ओ0 डूडा अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थियों को दलालों से दूर रहने की अपील की है। उन्होनें बताया कि पूर्व में डूडा विभाग में कार्यरत एम0आई0एस0 के बर्खास्तगी के कारण आवास का पैसा अवमुक्त करने का कार्य अवरूद्ध हो गया था। 

अब नये एम0आई0एस0 की व्यवस्था हो गई है, शीघ्र ही पात्र लाभार्थियों के आवास का पैसा उनके बैंक खाते में पहुॅचने का कार्य शुरू हो जायेगा। इसके लिए किसी दलाल अथवा बिचौलिया के पीछे भागने की कोई आवश्यकता नही है। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि जियोटैग के सापेक्ष अवशेष लाभार्थियों को आवास की किस्ते अवमुक्त करने हेतु मेरे निर्देश पर परियोजना अधिकारी डूडा जौनपुर अनिल कुमार वर्मा द्वारा लाभार्थियों का डेटा तैयार कराया जा रहा है। 

 उन्होंने कहा कि पैसा प्राप्त करने के उपरान्त लाभार्थी अपना अंशदान शामिल करते हुए तुरन्त अपने आवास का निर्माण कार्य शुरू कराकर उसे निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। यह ध्यान रहे कि प्राप्त धनराशि का दुरूपयोग बिल्कुल नही होना चाहिए। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने लाभार्थियों को सचेत करते हुए कहा कि उन्हें पैसे के लिए किसी के पीछे भागने अथवा किसी को आवास के नाम पर एक पैसे देने की आवश्यकता नही है, क्योंकि यह योजना पूर्णतः निःशुल्क है। इसके बावजूद यदि लाभार्थी किसी को पैसा देता है, तो उसका जिम्मेदार वह स्वयं होगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति आवास के नाम पर दलाली करते हुए पाया गया तो उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होनें सभी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों से भी आग्रह किया कि वे अपनी-अपनी नगर निकायों में सक्रिय दलालों एवं बिचौलियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें और अपने स्तर से लाभार्थियों को सचेत भी करते रहे।

Related

जौनपुर 6090255987971342809

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item