पठन-पाठन का स्तर बेहद खराब , बीएसए ने रोका पुरे स्टाफ का वेतन

 जौनपुर। जिला बेसिक षिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल ने शनिवार को जिले के तीन परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालयों में पठन-पाठन का स्तर बेहद ही खराब पाए जाने पर बीएसए ने एक विद्यालय के प्रधानाध्यापक समेंत सभी स्टाफ का जुलाई महीने का वेतन रोक दिया है। 

जांच में एक शिक्षामित्र व अनुदेशक अनुपस्थित मिली।बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बदलापुर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय मिरशादपुर में रेंडम चेकिंग की। नामांकित 321 छात्र संख्या के सापेक्ष 178 बच्चे उपस्थित रहे। विद्यालय में सफाई कर्मी के नहीं आने से गंदगी पाई गई। जिस पर बीएसए ने जिला पंचायत राज अधिकारी से फोन करके मामले की शिकायत दर्ज कराई। इसी परिसर में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में निरीक्षण के दौरान अनुदेशक सुमन यादव अनुपस्थित पाई गई। कमरों में साफ सफाई नहीं होने से काफी गंदगी पाई गई। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जब बच्चों से अधिगम के बारे में जानकारी ली तो 80 प्रतिषत बच्चे हिंदी ही नहीं पढ़ सके। 

जिस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक समेत सभी स्टाफ का जुलाई महीने का वेतन रोकने का आदेश जारी कर दिया।बक्शा विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय बड़ारी में दोपहर साढ़े बजे निरीक्षण के दौरान शिक्षामित्र शिव कुमार प्रजापति अनुपस्थित मिले। उनका आज का मानदेय कटौती कर लिया गया है। कक्षा 5 में 7 बच्चों के सापेक्ष सिर्फ तीन बच्चे ही हिन्दी पढ़ सके। छात्रों का अधिगम अस्तर काफी खराब पाए जाने पर प्रधानाध्यापक से 2 दिन में स्पष्टीकरण मांगा गया है।

Related

जौनपुर 7211406947101405909

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item