लोकतंत्र में मतदाता व कार्यकर्ता सांसद व विधायक से ऊपर होते हैं : डॉ जेपी सिंह

जौनपुर। राष्ट्रीय महासचिव सुभासपा युवा मंच डॉ जेपी सिंह ने विधानसभा जफराबाद में बतौर मुख्यतिथि कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में मतदाता व कार्यकर्ता सांसद व विधायक से ऊपर होते हैं। अपने खून पसीने से संगठन बनाकर दल को मजबूत करते हुए किसी को भी देश व प्रदेश के सदनों में भेजने का कार्य मतदाता करते हैं इसलिए कोई उनकी भावनाओं से खेलने का कार्य न करे। 2022 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के नेतृत्व व निर्देशन में समस्त पदाधिकारी गण, मतदाता गण पूर्वांचल की सभी सीटों को पूरी शिद्दत से जिताते हुए प्रदेश की अन्य सीटों के भी परिणामों पर पोजिटिव प्रभाव डाला है। 

इसलिए गठबंधन के रिजल्ट पर अकेले सपा उड़ने का काम न करे। आज गठबंधन की सरकार उत्तर प्रदेश में होती लेकिन मीडिएटरशिप व नेतृत्व का टिकटों के तुकमिजाजी ढंग से लिये निर्णयों से पार्टी के जनाधार व जिताऊ प्रत्याशियों को लड़ने से वंचित रखना पड़ा।  कई सीटों पर सुबह शाम में प्रत्याशी बदले गए तो कई  सीटों पर कई  प्रत्याशियों को नामांकन कराया। लगभग सभी प्रत्याशियों को नामांकन के अन्तिम दिन ही सिंबल फाइनल हुआ । इन्ही कारणों से उन्हें अपने विधानसभा में जनसंपर्क करने व जनता को समझने व समझाने का मौका नही मिला। 

जबकि सत्तापक्ष के अधिकांश प्रत्याशी लगभग छ माह पहले ही घोषित कर दिए गए थे और एक विशेष प्रकार के वोटर्स उधर ही जुड़ गए। हमने इस बार देखा कि किसी भी विपक्षी दल का प्रत्याशी फाइनल करने हेतु समितियां भी नही बनी थी। हम लोगों ने जिस हिसाब से मेहनत किया था अगर टिकट दश दिन और पहले घोषित हुआ होता तो और अधिक अंतर से चुनाव जीतते। 

जिलाध्यक्ष द्वय  बृजभान राजभर व अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष मोहम्मद अफजल ने एक स्वर में कहा कि 2024 की तैयारी हेतु सदस्यता व संगठन को मजबूत किया जाय। हरिलाल राजभर,डॉ सुनील राजभर, शैलेन्द्र राजभर,सुनील मास्टर राजभर, अजय राजभर,ईरशाद अंसारी, गुडडू सरोज, कृपाशंकर ,माया शर्मा, बीरेंद्र राजभर आदि लोग उपस्थित थे।

Related

JAUNPUR 8144127603694027130

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item