महिला पुलिसकर्मी की दरियादिली का पूरे क्षेत्र में हो रही है सराहना

 जलालपुर । थाने पर तैनात एक महिला पुलिसकर्मी ने एक ऐसा कार्य किया है जिसकी पूरा क्षेत्र में सराहना की जा रही है।आमतौर पर लोग पुलिस विभाग की आलोचना ही करते हैं परंतु विभाग में सभी ऐसे नहीं होते है। एक बार फिर यह सिद्ध हो गया कि खाकी के अंदर भी नेक दिल धड़कता है। ऐसा ही एक मामला जौनपुर जिले के जलालपुर  से सामने आया। जलालपुर थाने पर तैनात एक महिला पुलिसकर्मी ने दरियादिली दिखाते हुए  एक  गरीब महिला फरियादी की मदद की। महिला पुलिसकर्मी की इस दरियादिली का पूरे क्षेत्र में सराहना हो रही है।

मंगलवार को थाने पर आयी  नेवादा   गांव की एक गरीब महिला जिसे उसके दबंग पड़ोसियों ने सरकारी हैंड पंप से पानी लेने पर मारापीटा था। मुकदमा लिखने से पूर्व महिला को थाने से करीब 6 किलोमीटर दूर डॉक्टरी मुआयना के लिए अस्पताल जाना था। अस्पताल जाने के लिए महिला के पास किराए तक नहीं था और वह घर से भी पैदल थाने पर आई थी। वह फूट-फूटकर थाने पर अपनी विवशता को देखकर रोने लगी कि अब क्या होगा वह कैसे अस्पताल पहुंचेगी। तभी थाने पर तैनात महिला कांस्टेबल निधि सिंह  उसके सहयोग में आई और बोली कि पैसा नहीं है तो क्या हुआ मैं आपके साथ चल रही हूं। महिला कांस्टेबल ने गरीब महिला को अस्पताल आने- जाने का  किराया अपने जेब से दिया और  पानी पिलाया तथा महिला का उत्साहवर्धन कर न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।
दरअसल  नेवादा गांव निवासी रंजना उपाध्याय की माली हालत ठीक नहीं है वह एक प्राइवेट विद्यालय में नौकरी करके किसी तरह अपने परिवार के लिए राशन तो जुटा लेती है परंतु वह पेयजल की समस्या से जूझ रही है। घर के पास लगे एक सरकारी हैंडपंप से वह पानी ले रही थी।  दबंग पड़ोसी उसे हैंड पंप से पानी  भरने से  मना कर दिए और हैंडपंप के हैंडल को रस्सी से बांध दिया। जब वह  रस्सी खोल कर पानी भरने लगी तो दबंग पड़ोसियों ने मिलकर उसकी जमकर पिटाई कर दी। 

Related

news 6850309223628980714

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item