कबीर पंथी मठ के सन्त जानलेवा हमले में गंभीर

जौनपुर । मछलीशहर कोतवाली के रामपुर कटाहित गांव स्थित सद्गुरु कबीर विज्ञान आश्रम में सत्संग मंडप के बगल में सोए आश्रम के ही संत ध्यान दास के पर बीती रात्रि दो बजो धारदार हथियार से हमला किया गया । जिसकी वजह से उनको गंभीर चोटें आई सिर और हाथ पर कई वार किए गए हैं । उनकी चीख-पुकार सुनकर आश्रम के मुख्य संत विमल दास के शोर मचाने पर अज्ञात हमलावर भाग गया। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल संत ध्यान दास को मछली शहर सरकारी अस्पताल पहुंचाया जहां से गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने जौनपुर के बाद ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया । उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। मौके पर क्षेत्राधिकारी मछलीशहर अतर सिंह कोतवाली मछली शहर के सीनियर सब इंस्पेक्टर रामप्रवेश कुशवाहा मय फोर्स के साथ आश्रम पर जांच में करने की कार्यवाही कर रहे हैं। घायल के पिता केशव दास उर्फ रणजीत सिंह अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है घायल के पिता भी इसी आश्रम में रहते हैं यह लोग मूल रूप से फतेहपुर जिले केनारायण पुर थाना जहानाबाद के निवासी हैं । 

मौके पर फील्ड यूनिट और डॉग स्क्वायड ने पहुंचकर जांच किया है खोजी कुत्ता बगल की मंदिर पर जाकर कुछ देव रुका लेकिन कुछ निश्चित नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कहीं आश्रम पर कब्जा करने की नियत से तो नहीं हुआ है हमला अगल-बगल के लोगों का कहना है कि आश्रम का विवाद पिछले 2 सालों से विवाद चल रहा है इसके पूर्व मुख्य संत विमल दास 2019 में संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गए थे 2021 में मिले कयास लगाए जा रहे थे कि कहीं इनको प्रॉपर्टी के विवाद में तो नहीं गायब किया गया था पुलिस प्रॉपर्टी विवाद औरब आश्रम विवाद को जोड़कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले की तह तक जाएंगे । सीओ अतर सिंह ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर मिली है मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू की जा चुकी है जल्द ही मामले का पटाक्षेप होगा।

Related

news 4885845205671242836

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item