हर घर तिरंगा अभियान का कुलपति ने किया शुभारंभ

  जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में सोमवार को आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा कार्यक्रम की जागरूकता का शुभारम्भ कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने गांधी वाटिका में गांधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर की। कुलपति ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में हम सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का नमन करते हैं, जिनके बदौलत हम स्वतंत्र हैं। 

उन्होंने इस कार्यक्रम के उद्देश्यों पर चर्चा करते हुए कहा कि जिन नामी-बेनामी शहीदों ने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर किया, देश की युवा पीढ़ी को उनके बलिदान के बारे में जानकारी देकर देशभक्ति के संस्कार को सृजित करना है। उन्होंने कहा कि ‘हर घर तिरंगा’ देश के हर नागरिक के दिलोदिमाग में देशभक्ति की भावना को उच्चतम स्तर पर ले जाने का कार्यक्रम है।

अवकाश प्राप्त न्यायाधीश मंगल प्रसाद ने कहा कि भावी पीढ़ी जिसने स्वतंत्रता आंदोलन को ना देखा ना भोगा है उनमें देशभक्ति की भावना भरने के लिए इस कार्यक्रम को शुरू किया गया। कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि यह अभियान इस वर्ष स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में शुरू किया जा रहा है। इस अभियान से विद्यार्थी शिक्षक और नागरिकों के मन में देश के प्रति जिम्मेदारी का अहसास के साथ-साथ राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान का भाव उत्पन्न होगा। संचालन नोडल अधिकारी डा. मनोज मिश्र ने किया।

 इस अवसर पर वित्त अधिकारी संजय राय, परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह, डा. समर बहादुर सिंह, प्रो. अजय प्रताप सिंह, डा. अमरेंद्र सिंह, डा. गिरधर मिश्र, डा. सुनील कुमार सोनम झा, रेखा पाल आदि लोग उपस्थित थे।

Related

j 5375810269217662464

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item