हर घर तिरंगा अभियान को मिलकर बनाएं सफल

 जौनपुर. आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत 11 से 17 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी वाराणसी के संयोजन में जनपद के प्राचार्य गण की एक आनलाइन बैठक आहूत की गई । इस बैठक में शासन के दिशा-निर्देश के क्रम में क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी के प्रतिनिधि जितेंद्र कुमार दूबे द्वारा जौनपुर जनपद के प्राचार्य गण को आवश्यक निर्देश दिए गए । 

उन्होंने कहा कि दिनांक 11 अगस्त 2022 से 17 अगस्त 2022 के मध्य स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाना है जिसमें समस्त शैक्षणिक संस्थानों,समस्त कार्यालयों, प्रतिष्ठानों तथा हर घर में तिरंगा लहराया जाए। तिरंगा किस प्रकार फहराया जाना है उसका उल्लेख शासनादेश के सलंग्नकों में किया गया है। शैक्षणिक संस्थान अपने संस्थान के छात्रों की रैली का आयोजन करेंगे जिसमें कुछ छात्र विभिन्न स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के वेशभूषा में रहेंगे तो रैली विशेष आकर्षण का केंद्र बनेंगी. उन्होंने कहा कि समस्त कार्यक्रमों का विवरण उच्च शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर अनिवार्य रूप से अपलोड किया जाए , तिरंगा यात्रा में श्याम लाल गुप्त पार्षद की रचना झंडा ऊंचा रहे हमारा का गान हो । 

स्वाधीनता समारोह का आयोजन भव्य तरीके से किया जाए उस दिन समस्त शैक्षणिक संस्थान खुले रहेंगे । तिरंगा झंडा का आकार 30 इंच × 20 इंच × 15 इंच या इसी अनुपात में होगा ।खादी से बने हुए झंडों के साथ साथ पॉलिस्टर , कॉटन , ऊन , सिल्क को भी अनुमति दी गई ।हाथ से बने हुए झंडों के साथ मशीन से बने झंडे का उपयोग कर सकते हैं । आम जनमानस , गैर सरकारी संगठन तथा शैक्षणिक संस्थान कार्यक्रम के दौरान प्रत्येक दिवस पर झंडा फहरा सकते हैं । इस अवसर पर विश्वविद्यालय के नोडल अधिकारी डॉ मनोज मिश्र , सह नोडल अधिकारी डॉ राकेश कुमार यादव सहित जनपद के महाविद्यालयों के प्राचार्यगण उपस्थित रहे ।

Related

जौनपुर 9104327706341335918

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item