लहू देश के लिए' देने को बढ़े दानवीरों के कदम, कारगिल शहीदों को किया नमन

जौनपुर । करगिल शहीद दिवस पर अतुल्य वेल्फेयर ट्रस्ट परिवार के तरफ से रक्तदान शिविर का आयोजन आई एम ए भवन लाइन बाजार में आयोजित किया गया। जहा बहुत से रक्तदानियो ने रक्तदान किया। ट्रस्ट की अध्यक्ष उर्वशी सिंह ने कहा कि जहां स्पष्ट कहा गया है कि सच्चा दान वही है, जिसमे दाहिने हाथ द्वारा दान दिए जाने पर बाएं हाथ तक को भी पता नहीं चलता। उन्होंने कहा कि रक्तदान एक ऐसा ही पावन पुनीत दान है उन्होंने कहा कि समय पर रक्त न मिल पाने व रुपये का प्रबंध न हो पाने के कारण हर साल भारत में 15 लाख लोगों की मौत रक्त की कमी के कारण मौत हो जाता है।कारगिल विजय दिवस पर एक बार फिर 'लहू देश के लिए' देने को महादानियों के कदम आगे बढ़े हैं।महादानियों ने कहा कि रक्तदान वीर जवानों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। सरहद पर वीर सपूतों ने अपना लहू बहाकर देश की रक्षा की तो हमारा भी फर्ज है कि हम रक्तदान कर दूसरों की जिंदगियों को बचाएं। कार्यक्रम में शिक्षक संघ के साथ साथ महिलाओ ने भी बढ़ चढ़ कर रक्तदान मे भाग लिया। जिसमें माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह, जिला संगठन मंत्री अश्विनी सिंह, जिला संगठन मंत्री संतोष सिंह जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह टोनी पूर्व माध्यमिक शिक्षक ब्लॉक अध्यक्ष अजय पांडे, सुशील उपाध्याय पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष, माध्यमिक शिक्षक नीतू सिंह, अवंतिका सिंह, सीमा उपाध्याय सौरभ सिंह लालू कनक सिंह, मनोज मौर्या, सरजू प्रसाद सामाजिक संस्था के संजय उपाध्याय जी और अन्य सम्मानित लोग उपस्थित रहे।

इसी कड़ी में  विजय कारगिल दिवस पर शहीदों की शहादत को याद करते हुए हर वर्ष की भांति ABVP की पूर्व जिला संयोजक अवकाश सिंह अर्जुन ने इस वर्ष भी रक्तदान किया और समस्त बंधुओं के साथ रक्तदान करवाया भी अवकाश सिंह मूल निवासी परियावां( लौकरी) से है ।

छात्र जीवन से ABVP से जुड़कर विभिन्न दायित्वों का निर्वहन करते हुए समाज कार्य में सक्रियता के साथ भूमिका निभा रहे हैं वर्तमान में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भी हैं ! जब किसी व्यक्ति को रक्त की आवश्यकता पड़ती है तो अपने सहयोगी मित्रों के साथ हमेशा खड़े होकर रक्त मुहैया करवाते हैं अवकाश सिंह ने कहा कि हर युवा को अंदर देश प्रेम की भावना होनी चाहिए हम युवाओं को समाज में रहकर अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए अखंड भारत अखंड भारत के पुनः राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका होनी चाहिए इस कार्यक्रम के संयोजक विराज ठाकुर ने कहां की लहू देश के नाम पर हम सभीबआजादी के 75 वर्ष पूर्ण पर अमृत महोत्सव के रूप में रक्तदान शिविर का कार्यक्रम किया गया है हम युवाओं को बढ़-चढ़कर इस में भाग लेना चाहिए । इस मौके पर हेमंत यादव,विपिन यादव, चंद्रप्रकाश सिंह,विनोद सोनी आदि लोग उपस्थित रहें ।

Related

JAUNPUR 5200100788649073355

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item