1947 की रात भारतवर्ष का विखण्डन बहुत वीभत्स थाः अजय पाण्डेय

मड़ियाहूं, जौनपुर। अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल ने अखण्ड भारत दिवस का कार्यक्रम स्थानीय तहसील क्षेत्र के दीनापुर जमालापुर में न्याय पंचायत के महादेव मंदिर पर सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता चन्दन तिवारी जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय बजरंग दल एवं संचालन अजीत तिवारी जिला उपाध्यक्ष ने किया। कार्यक्रम में वक्त्ता के रूप में अजय पाण्डेय जिलाध्यक्ष अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद एवं प्रान्त संगठन मंत्री संजय दुबे रहे। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में विभाग अध्यक्ष अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद राकेश श्रीवास्तव व सेवानिवृत्त सैनिक फोरम प्रान्त अध्यक्ष राजेश शुक्ल उपस्थित रहे।

 कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये अजय पाण्डेय ने कहा कि देश का बंटवारा सैकड़ों वर्षों से होता चला आ रहा है। मेरे देश को मुगल द्वारा अंग्रेजों द्वारा भारत माता को 23 बार बांटा गया परन्तु 14 अगस्त 1947 की मध्य रात्रि 11.59 मिनट पर मेरे भारतवर्ष का जो विखण्डन हुआ, वह बहुत वीभत्स था जिसमें लाखों हिन्दुओं विशेषकर महिलाओं की हत्या हुई थी। आज बताने और समझने की आवश्यकता है। हमको कमजोर करने के लिये फिरंगियों ने जाति व धर्म के नाम पर क्षेत्रों के नाम पर बांटा और हम टुकडे़ में बंटते चले गये। इतना ही नहीं, बटकर स्वयं में कमजोर होते चले गये। आज वह समय आ चुका है कि अपने भारतवर्ष की गौरव गाथा को पुनः दोहराने का हम सभी को एकजुट होकर लड़ना पड़ेगा।

 श्री पाण्डेय ने कहा कि ठकुरानी से महतरानी के बीच की खाई पाटना होगा। जातिवाद व क्षेत्रवाद के जहरीले नाग को हिन्दूवाद को पिटारे में बंद करके हिन्दूवाद के नारे को बुलंद करना होगा। अखण्ड भारत की कल्पना को पूरा करना होगा। इसी क्रम में प्रान्तीय संगठन मंत्री काशी प्रांत संजय दुबे ने कहा कि अखण्ड भारत की परिकल्पना को लेकर अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद की स्थापना किया गया। हमें सुरक्षित हिन्दू चाहिए जिससे हम गर्व से कह सके। उन्होंने कहा कि भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाया जाय। धर्मांतरण विरोधी कानून बने। मदरसों पर प्रतिबंध लगाया जाय। जिहादियों का आर्थिक बहिष्कार किया जाय। भारत ने रहने वाला कोई भी हिन्दू किसी प्रकार से असुरक्षित न हो। 

संगठन के विस्तार पर जो देते हुये गांव-गांव व न्याय पंचायत, तहसील हमारे कार्यकर्ता हो जो एक-दूसरे के साथ कंधा से कन्धा मिलाकर अखण्ड भारत के संकल्प को पूरा कर सके। कार्यक्रम में धीरेन्द्र तिवारी, संतोष तिवारी, अभय तिवारी, अजय गौड़, जय प्रकाश उपाध्याय, उमेश तिवारी, अभिषेक यादव, बृजेश यादव, दिनेश कहार, आनन्द दुबे, उमंग त्रिपाठी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। अन्त में चन्दन तिवारी ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Related

जौनपुर 3479698550599571159

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item