टीडी कालेज में तीसरे दिन 400 छात्रों ने लिया प्रवेश

जौनपुर। तिलकधारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष के प्रवेश के तीसरे दिन अभ्यर्थियों की भारी भीड़ देखने को मिली। प्राचार्य प्रो. आलोक कुमार सिंह ने बताया कि आज 400 छात्रों का प्रवेश हुआ। उन्होंने नव प्रवेशार्थियों को महाविद्यालय के अनुशासन एवं नियमों की जानकारी दी। 

 बताया कि महाविद्यालय में छात्राओं के लिए सफेद सलवार सूट और छात्रों के लिए सफेद शर्ट पहन कर आना अनिवार्य है। उन्होंने यह भी बताया कि सभी अभ्यर्थी अपने साथ हाई स्कूल एवं इंटर के प्रमाण पत्र की मूल एवं छाया प्रति, चरित्र प्रमाण पत्र की मूल प्रति, आधार कार्ड की मूल एवं छाया प्रति, रुपया 4600 शुल्क एवं चार फोटो के साथ काउंसिलिंग स्थल पर पहुंचकर अपनी काउंसलिंग करा सकते हैं।

 निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रक्रिया में भाग नहीं लेने वाले छात्रों की पुनः काउंसिलिंग नहीं होगी। बीए प्रथम वर्ष की प्रवेश समिति के संयोजक प्रो. आरएन ओझा ने बताया कि 28 अगस्त को अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अनुसूचित जाति/जनजाति वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। बीएससी जीव विज्ञान, गणित, कृषि एवं कॉमर्स में प्रवेश के लिए काउंसलिंग एवं मेरिट घोषित कर दी गई है,जो निम्न प्रकार से है- बीएससी जीव विज्ञान अनारक्षित वर्ग की काउंसलिंग 29 अगस्त को 41 अंक तक, 30 अगस्त को 34 अंक तक, अन्य पिछड़ा वर्ग की 32 अंक तक 1 सितंबर को तथा अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के सभी अभ्यर्थियों की 2 सितंबर को होगी। बीएससी गणित वर्ग में अनारक्षित वर्ग की 29 अगस्त को 40 अंक तक, 30 अगस्त को 34 अंक तक, अन्य पिछड़ा वर्ग के समस्त अभ्यर्थियों की 1 सितंबर को, अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के समस्त अभ्यर्थियों की 2 सितंबर को काउंसिलिंग होगी।

 बीएससी कृषि में अनारक्षित वर्ग की 45 अंक तक, अनारक्षित छात्रा वर्ग की 36 अंक, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों की 35 अंक तक और छात्राओं की 26 अंक तक 1 सितंबर को, अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों की 41 अंक तक, छात्राओं की 35 अंक तक 2 सितंबर को, अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के छात्रों की 30 अंक तक तथा समस्त छात्राओं की काउंसलिंग 2 सितंबर को होगी। बीकॉम अनारक्षित वर्ग की 36 अंक तक की 31 अगस्त को, 28 अंक तक की 1 सितंबर को, अन्य पिछड़ा वर्ग की 22 अंक तक 2 सितंबर को, अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के सभी अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 3 सितंबर को होगी।

 बीए प्रथम वर्ष की प्रवेश समिति के प्रो. नरेंद्र राय, प्रो. सुषमा सिंह,डॉ. धर्मेश राज, डॉ. गीता यादव, प्रो.शेखर सिंह, डॉ.महेंद्र कुमार त्रिपाठी, डॉ.हरिओम त्रिपाठी,डॉ.पंकज गौतम, डॉ. कुसुम लता पटेल, डॉ.सिद्धार्थ सिंह, डॉ.सुनील ओझा, डॉ. पूनम सिंह, डॉ.छाया सिंह, डॉ.नरेंद्र देव पाठक, डॉ.अर्चना श्रीवास्तव,डॉ.आशा सिंह ने अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कर उनका प्रवेश किया। चीफ प्रॉक्टर प्रो.राजीव रतन सिंह के नेतृत्व में प्राक्टोरियल बोर्ड के डॉ.जे.पी.सिंह, डॉ.देवेंद्र सिंह, डॉ.शैलेंद्र सिंह ने प्रवेश प्रक्रिया में अनुशासन व्यवस्था बनाने में योगदान दिया। - डॉ.महेंद्र कुमार त्रिपाठी, मीडिया प्रभारी, तिलकधारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय,जौनपुर। Attachments area

Related

जौनपुर 7259005647751294307

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item