सलामतपुर के प्रधान से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोपी में दो गिरफ्तार

 जौनपुर। महराजगंज ब्लाक के ग्राम सभा सलामतपुर के प्रधान विनोद सोनी से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित आतंकित कर प्रधान से 52 हजार की वसूली भी कर चुके थे। अन्य आरोपितों की पुलिस तलाश कर रही है। 

 आरोप है कि विनोद सोनी से पिछले तीन माह से नेट कालिंग कर बदमाश पांच लाख रुपये की रंगदारी की मांग कर रहे थे। रुपये न देने पर जान से मार डालने की धमकी दी जा रही थी। 27 जुलाई की आधी रात को दो बदमाश बाइक से विनोद सोनी के घर धमक पड़े। घर से बाहर बुलाया और धमकी दी कि रंगदारी न देने या पुलिस से शिकायत करने पर गोली मार दी जाएगी। प्रधान व उनके स्वजन खौफजदा हो गए। 28 जुलाई को बदमाशों ने फिर नेट कालिंग की और रंगदारी की मांग की। तब विनोद सोनी ने कहा कि रुपये कैसे दें। बदमाशों ने पांच अलग-अलग गूगल-पे एकाउंट दिए। इनमें से शैलेंद्र यादव, दिनेश यादव व अक्षय उर्फ जैद के नाम के एकाउंट में रुपये नहीं गए जबकि दो एकाउंट में डाले गए क्रमश: 27 हजार व 25 हजार रुपये ट्रांसफर हो गए।

 प्रधान ने छानबीन की तो 27 हजार रुपये मछलीशहर में सहज जनसेवा केंद्र चलाने वाले विकास जायसवाल जबकि 25 हजार रोहित साहू के खाते में गए थे। तब ग्राम प्रधान ने थाने में तहरीर दी। महराजगंज थानाध्यक्ष संतोष कुमार शुक्ला व चौकी प्रभारी राजीव मल्ल ने सुराग के आधार पर सोमवार की सुबह मछलीशहर के विकास जायसवाल व अक्षय उर्फ जैद को कंधी चौराहा से धर पकड़ा। आवश्यक लिखापढ़ी कर पुलिस ने दोनों का चालान कर दिया। अन्य आरोपितों की तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है।

Related

news 8512570866193084477

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item