ग्राम पंचायत बामी में तिरंगा यात्रा और दौड़ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

 


जौनपुर। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में विकास खंड मछलीशहर की ग्राम पंचायत बामी में शुक्रवार को तिरंगा यात्रा और पुरुषों की 1600 मीटर दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम के लिए हर घर तिरंगा एवं हर कदम पर तिरंगा की तर्ज पर बामी के महाराणा प्रताप प्रवेशद्वार से पंचायत भवन बामी तक कुल 4 किलोमीटर सड़क के दोनों किनारे पर प्रति 50 मीटर पर तिरंगा लगाया गया था। 

कार्यक्रम के आरम्भ में  स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी ग्राम पंचायत करौरा निवासी स्वर्गीय भुल्लर सिंह की 108 वर्षीया पत्नी श्रीमती प्रभु सिंह का ग्राम प्रधान श्रीमती सरोज सिंह ने माल्यार्पण एवं चरण स्पर्श करके स्वागत किया। उपस्थित लोगों को अपने दादा स्वर्गीय भुल्लर सिंह के बारे उनके नाती रिंकू सिंह ने भावुक स्वर में बताया कि उनके दादा स्वतंत्रता आंदोलन में लगातार सक्रिय रहे और अंग्रेजों का रास्ता रोकने के लिए श्रीनेत गंज के पास पुलिया तोड़ने के आरोप में 6 माह का कारावास 17 कोड़े की सजा एवं 15 रुपए जुर्माना भरना पड़ा था। तत्पश्चात मुख्य अतिथि श्रीमती प्रभु सिंह ने तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखाकर  रवाना किया। भारत माता की जय और वन्देमातरम के नारे लगाते हुए युवाओं का हुजूम पंचायत भवन पर पहुंचकर देश के अमर बलिदानियों का नाम लेकर अमर रहें के नारे लगाये। कार्यक्रम की दूसरी कड़ी में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र के विभिन्न गांवों से आए कुल 33 प्रतियोगियों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में भटहर निवासी प्रद्युम्न कुमार ने प्रथम कुंवरपुर निवासी दीपक सरोज ने द्वितीय सरेडी निवासी बृजेश निषाद ने तृतीय , तिलौरा निवासी मंगल सिंह ने चतुर्थ एवं सेमरहो निवासी आकाश यादव ने पंचम स्थान प्राप्त किया,जिन्हें क्रमशः रुपए 5000, रुपए 2000, रुपए 1500 ,रुपए 1200, रुपए 1000 की नकद राशि एवं मेडल पहनाकर कर पुरस्कृत किया गया। 

इससे पूर्व लोगों को सम्बोधित करते हुए ग्राम प्रधान के भतीजे संजीव सिंह ने  कहा कि आज के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य आज की युवा पीढ़ी को अपने देश की आजादी की कीमत के प्रति जागरूक करना और उनमें स्वस्थ खेल प्रतिस्पर्धा का विकास करना है। आज के इस कार्यक्रम में बामी सहित क्षेत्र के कई गांवों के युवाओं ने उत्साहपूर्वक हिस्सेदारी की ।

Related

business 537515262554692494

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item