प्रबंधको के दबाव में केंद्र बदलने का निर्णय निरस्त

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने प्रबंधक महासंघ के दबाव के चलते केंद्र निर्धारण समिति के फैसले में परीक्षा केंद्र बदलने के फैसले को रद्द कर दिया। अब छात्राओं की स्वकेंद्र सेमेस्टर परीक्षाएं कराई जाएंगी। जिससे प्रबंधकों ने राहत की सांस ली ।

स्ववित्तपोषित प्रबंधक संघ महासंघ के अध्यक्ष डॉ दिनेश तिवारी अपने सहयोगी के साथ कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य से मुलाकात की और उनसे कहा कि केंद्र निर्धारण समिति ने छात्राओं का केंद्र बदलने की जो फैसला लिया गया है, वह नियम विरुद्ध है। कोर्ट और शासन का निर्देश है कि छात्राओं का स्वकेंद्र परीक्षा होगी। केंद्र निर्धारण समिति के कई निर्णय में केंद्र बदलने का फैसले को को लेकर स्ववित्तपोषित प्रबंधक महासंघ के पदाधिकारियो व प्रबंधकों ने बुधवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। कुलसचिव कार्यालय का घेराव किया था। गुरुवार को कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य से प्रबंधक महासंघ के अध्यक्ष डॉ दिनेश तिवारी के वार्ता के बाद कुलपति ने उन्हें भरोसा दे दिया कि उनके केंद्र बदलने वाले फैसले पर संशोधन किया जा रहा है कि केंद्र नहीं बदला जाएगा। शेष नियम केंद्र निर्धारण समिति लागू रहेंगे। जिस पर प्रबंधकों की मुख्य मांग मान लिये जाने पर खुशी जताई और कुलपति के प्रति आभार जताया। महासंघ के अध्यक्ष डॉ दिनेश तिवारी ने कहा कि उनकी प्रमुख मांगें मान ली गई। इसके अलावा जो भी नियम है उनका पालन किया जाएगा।

 प्रबंधको की प्रमुख मांग केंद्र बदलने  को लेकर था, उनकी मांग पर विचार विमर्श करते हुए यह तय किया गया कि केन्द्र में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा और पूर्व के प्रथम सेमेस्टर के केंद्र पर दितीय सेमेस्टर की परीक्षा कराई जाएगी ।


अजीत कुमार सिंह

 सहायक कुलसचिव 

पूर्वांचल विश्वविद्यालय

Related

डाक्टर 2894599445714691072

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item