शान से फहरा राष्ट्रीय ध्वज, सरकारी इमारते और शिक्षण संस्थान हुए तिरंगा मय, देखिये कैमरे की नजर से

जौनपुर। 75 वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जहां शहर से लेकर गांव-गिराव तक तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है, देश भक्ति पर अधारित कार्यक्रमो की धूम मच है वही सरकारी भवन, शिक्षण संस्थान की इमारते तिरंगे का रंग धारण कर ली है। देश भक्ति की गाथा  गा रही इन इमारतें की झलक देखने व सेल्फी लेने वालों की होड़ मच गया। 
आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्राथमिक स्कूलो से लेकर डिग्री तक  छात्र-छात्राएं तिरंगा यात्रा निकालकर लोगो को अपने घरो पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए जागरूक कर रहे है वही तमाम लोग झण्डे वितरित कर रहे। इसी तहत राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार श्रीवास्तव व उनके पुत्र शिवम श्रीवास्तव और अमन श्रीवास्तव ने नगर में तिरंगा झण्डा वितरित किया उसके बाद रैली भी निकालकर घर-घर तिरंगा शान से फहराने के लिए जागरूक किया। 
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर कलेक्ट्रेट परिसर को पूरे तरह से देश भक्ति से ओतप्रोत कर दिया गया है। कलेक्टेªट भवन मे लगे सभी पीलरो को तिरंगे रंग में कलर कर दिया गया है, रंग विरंगी लाइटे लगायी गयी है, खुबसूरत रंगोली और सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। दिन हो या रात हर समय यह परिसर देश भक्ति की गाथा गा रही है। उधर सीडीओ के निर्देश पर विकास भवन को तिरंगा मय कर दिया गया है। 
सदभावना पुल पर नगर पालिका परिषद के चेयर मैन माया दिनेश टण्डन के आदेश पर दोनो तरफ दर्जनों तिरंगा झण्डा लगाया गया है जो पूरे शान से फहर रहा है। यहां भी सेल्फी लेने वालो का ताता लगा हुआ है। 



उधर मोहम्मद हसन पीजी कालेज का पूरा परिसर रंग विरंगी लाइटों के माध्यम से तिरंगा बना दिया गया है यही नजारा मोहम्मद हसन इण्टर कालेज का भी है। इन दोनो शिक्षण संस्थानो पर भी सेल्फी लेने वालो का ताता लगा हुआ। 

ऐतिहासिक लाल दरवाज मदरसे को भी इलेक्ट्रीक झालरो के माध्यम से तिरंग मय कर दिया गया।  

Related

BURNING NEWS 7929911087524741038

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item