सहकार भारती जनपद इकाई का सदस्यता अभियान शुरू

 जौनपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का राष्ट्रव्यापी संगठन सहकार भारती की जनपद इकाई की बैठक नगर के एक होटल में हुई जहां जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने सदस्यता अभियान का शुभारम्भ किया। तत्पश्चात् बैठक को सम्बोधित करते हुये कहा कि सहकार भारती उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदेशव्यापी सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत पूरे प्रदेश में व्यक्तिगत/संस्थागत 1 लाख नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। जौनपुर में एक हजार नये व्यक्तिगत एवं संस्थागत सदस्य बनाने हैं। 

जनपद की सभी सहकारी संस्थाओं, डी.सी.बी, डी.सी.एफ, केन्द्रीय उपभोक्ता, क्रय-विक्रय एवं साधन सहकारी समितियों के सभापति/सचिव को संस्थागत सदस्यता दिलायी जायेगी। इस तरह सहकार भारती ‘सहकारिता से समृद्धि’ का स्वप्न साकार करने जा रही है। श्री सिंह ने कहा कि केन्द्र में प्रथम सहकारिता मंत्रालय बनने से पैक्स की समस्याओं का निराकरण होगा। केन्द्र सरकार ने पैक्स के लिये नया मॉडल बनाया है। इससे पैक्स बहुउद्देशीय कार्य कर सकेंगी और समितियां अपना कार्य पारदर्शिता के साथ बेहतर तरीके से कर सकेंगी। इसी क्रम में जिला संगठन प्रमुख विवेक सिंह ने कहा कि आने वाला समय सहकारिता और सहकार भारती का है। सहकार भारती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किसानों की आय दुगुनी करने के संकल्प की सिद्धि के लिये कमर कस ली है जो सहकारिता के माध्यम से ही सम्भव है।

 जिला महिला प्रमुख प्रीति गुप्ता ने कहा कि महिलाओं को स्वयं सहायता समूह के माध्यम से आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिये कार्य किया जा रहा है। ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को सहकार भारती से जोड़ने का कार्य विविध मोर्चों पर हो रहा है। जिला सह संगठन प्रमुख रजनी सिंह ने कहा कि बड़े पैमाने पर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों एवं किसानों को एफ.पी.ओ. के माध्यम से सहकारिता से जोड़ा जा रहा है। देश भर में अलग अलग सहकारी संस्थाएं अच्छा कार्य कर रही हैं। इनको एक सूत्र, एक विचार और एक ध्येय में पिरोने का कार्य सिर्फ सहकार भारती ही कर सकती है।

 जिला मंत्री अवनीश सिंह ने सभी को आश्वस्त किया कि जो लक्ष्य जनपद को मिला है, उससे ज्यादा सदस्य को जोड़ने का कार्य हम सभी मिलकर करेंगे। बैठक में नये पदाधिकारी रजनी सिंह, मनीष सिंह (बी.डी.सी), बृजेश सिंह, राजेन्द्र खत्री का माल्यार्पण करके स्वागत किया गया। वहीं किरण जायसवाल, राजेश अष्ठाना, सुनील जायसवाल, अमित जायसवाल, रोहित सेठ आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये। बैठक का संचालन करते हुये जिला सह महिला प्रमुख अर्चना सिंह ने सभी पदाधिकारियों से सदस्यता अभियान को तीव्र गति से चलाने का अनुरोध किया।

Related

जौनपुर 630900523994832783

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item