सभी को एकजुट संकल्पित होकर अखण्ड भारत को बनाना हैः विरेन्द्र प्रताप

 जौनपुर। अखण्ड भारत संकल्प दिवस का कार्यक्रम रविवार को जिला मुख्यालय पर स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में हुआ जिसकी अध्यक्षता अजय पाण्डेय जिलाध्यक्ष एवं संचालन चन्द्र प्रकाश तिवारी विभाग महामंत्री अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद ने किया। 

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रूप में विभाग कार्याध्यक्ष वीरेन्द्र प्रताप सिंह ने अखण्ड भारत की संकल्पना परिकल्पना पर कहा कि हम सभी को एकजुट संकल्पित होकर अखण्ड भारत को बनाना है। जैसे अखण्ड भारत को आर्यावर्त के नाम से जाना जाता था। आज पुनः अफगानिस्तान, बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका, जम्मू कश्मीर को एक करके पुनः अखण्ड भारत का निर्माण करना है। यही हमारा व हमारे अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद का उद्देश्य है। इसके लिए हम तन-मन-धन से संकल्पित हैं। इसी क्रम में प्रान्त उपाध्यक्ष अधिवक्ता फोरम प्रभाकर तिवारी ने कहा कि हम द्वेष व बदले की भावना को मिटाकर जल की तरह स्वच्छ और शीतल रहकर एकजुटता का कार्य करेंगे। जिस प्रकार जल ऊष्मा, सूर्य, चांद, तारे किसी व्यक्ति विशेष का विशेष संप्रदाय के लिये नहीं है, उसी भांति अखण्ड भारत की परिकल्पना लेकर हम निकले हैं तो अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद का भी यही लक्ष्य है कि हम सभी को शीतल बनाकर अपने में ही समावेश कर लें। 

संचालन करते हुये चन्द्र प्रकाश तिवारी ने अखण्ड भारत दिवस का उद्देश्य बताते हुये बताया कि जनपद के 6 तहसील, 21 ब्लाक में कार्यक्रम होना सुनिश्चित हुआ है। अन्त में जिलाध्यक्ष अजय पाण्डेय ने सभी का आभार व्यक्त करते हुये उपस्थित सभी लोगों को संकल्प दिलाया कि हम सभी को ठकुरानी और मेहतरानी के बीच की खाई पाटकर हिन्दुत्व के मंच पर एक होकर भारत को फिर से अखण्ड बनाने का संकल्प लें। ओजस्वनी परिषद की संयोजिका प्रीति तिवारी ने युवतियों एवं मातृशक्ति का विशेष योगदान बताते हुए कहा कि हमारे भारतवर्ष का इतिहास रहा है कि महिला अब अबला के रूप में नहीं, बल्कि सबला के रूप में हमेशा से पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे चली है। इस अवसर पर अहिप के विभागाध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष रमेश मिश्रा, मंत्री अरविन्द योगी, राष्ट्रीय बजरंग दल के जिलाध्यक्ष चन्दन तिवारी, अहिप के जिला उपाध्यक्ष विवेक उपाध्याय, उपाध्यक्ष हिमांशु चौरसिया, अजीत तिवारी सहित अहिप व राबद के तमाम पदाधिकारी, मातृशक्ति, ओजस्विनी की बहनें आदि की उपस्थिति रही। इस दौरान नागेन्द्र सिंह को राष्ट्रीय मजदूर परिषद का जिलाध्यक्ष मनोनीत करते हुये करुणा शंकर तिवारी को राष्ट्रीय बजरंग दल का नगर उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया जिस पर उपस्थित लोगों ने माल्यार्पण करके दोनों पदाधिकारियों का स्वागत किया

Related

जौनपुर 2783095824055523815

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item