पुरस्कार पाकर बच्चों के चेहरे खिले

 गौराबादशाहपुर, जौनपुर कंपोजिट विद्यालय तारा(उमरी) मुफ्तीगंज के प्रांगण में पुरस्कार वितरण एंव सम्मान समारोह आयोजित किया गया जहाँ मुख्यतिथि जिला संगठन मंत्री अश्विनी कुमार सिंह ने विद्यालय के बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें मेडल पहना कर उनको सम्मानित किया।

 विद्यालय प्रधानाध्यापक राजेश सिंह ने बताया कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल के नेतृत्व में बेसिक शिक्षा परिषद जौनपुर ने बड़े धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ आजादी का अमृतमहोत्सव बनाया। जिसके तहत विद्यालय में ग्यारह अगस्त से लेकर सत्रह अगस्त तक विभिन्न कार्यक्रम(तिरंगा यात्रा, रंगोली, रूप सज्जा, पोस्टर व निबंध प्रतियोगिता एंव सांस्कृतिक कार्यक्रमों) आयोजित किया गया था जिसमें बच्चों एंव उनके अभिभावकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था।

 विद्यालय प्रबंध समिति ने निर्णय लिया कि इन कार्यक्रमों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चे, व विद्यालय में नियमित उपस्थित रहने वाले बच्चों तथा उनके अभिभावकों को पुरस्कृत/सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन किया जाए जिससे दूसरे बच्चे और अभिभावक भी प्रेरित हों। 

 इससे पूर्व पुरस्कार वितरण सम्मान समारोह के मुख्यतिथि अश्विनी कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर सरस्वती चित्र पर पुष्प चढ़ाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्यतिथि अश्विनी सिंह ने विद्यालय प्रधानाध्यापक की प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चों एंव उनके अभिभावकों का सम्मान समारोह यह सिद्ध करता है कि विद्यालय परिवार बच्चों एंव उनके अभिभावकों के कितना नजदीक है और इस विद्यालय के विकास का यही मूल मंत्र है। आज तारा(उमरी) कंपोजिट विद्यालय न सिर्फ ब्लाक, जिला बल्कि पूरे प्रदेश में अपनी अलग पहचान बना चुका है। कार्यक्रम के अध्यक्ष ग्राम प्रधान जयप्रकाश सिंह ने कहा कि हमारा निरंतर प्रयास रहेगा कि विद्यालय उत्तरोत्तर विकास करे और इसके लिए प्रधानाध्यपक व विद्यालय परिवार के साथ मिलकर हम कार्ययोजना तैयार करते रहेंगे।

 कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि संगठन मंत्री संतोष सिंह बघेल ने विद्यालय के शिक्षकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आप लोगों ने बेहद ही ईमानदारी व कड़ी मेहनत से विद्यालय को सजाया व सँवारा है जिसका परिणाम यहाँ के बच्चों के चेहरे पर आत्मविश्वास के रूप में प्रदर्शित हो रहा है। अंत में विद्यालय परिवार की तरफ से पुरस्कार वितरण व सम्मान समारोह में आये हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। 

 कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की बच्ची आकांक्षा विश्वकर्मा ने की जिसकी अद्वितीय संचालन क्षमता की सभी ने प्रशंसा की।

Related

JAUNPUR 7095402647096888697

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item