उल्लास के साथ मनाया गया हरियाली तीज का पर्व

जौनपुर । सावन माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया पर रविवार को आस्था और उल्लास के साथ हरियाली तीज का पर्व मनाया गया। 16 श्रृंगार कर हरे रंग के परिधान में महिलाओं ने गीत नृत्य के साथ झूले का लुत्फ लिया। हरियाली तीज के इस मौके पर महिलाओं ने एक दूसरे को पर्यावरण संरक्षण की जिम्मेदारी का एहसास भी कराया। 

राष्ट्रीय हिंदू भगवा वाहिनी की मातृ शक्तियों ने हरियाली तीज के कार्यक्रम में अपने सनातन धर्म एवं संस्कृति का संदेश देते हुए और पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति जागरूकता एवं संरक्षण के उद्देश्य के साथ कजरी और भक्ति गीतों के माध्यम से संदेश देना का प्रयास किया। 

इस अवसर पर राष्ट्रीय हिंदू भगवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अंजना सिंह ने कहा कि ऐसे धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों से हमारी धर्म संस्कृति को जीवंत करने का अवसर मिलता है और हम सभी को चाहिए कि ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करके अपने सत्य सनातन धर्म को जागृत और पुनर्जीवित करें क्योंकि हमारी धर्म संस्कृति और सभ्यता सबसे निराली है। इसी बीच हरियाली के बीच कार्यक्रम का आयोजन करने का एक उद्देश्य भी उन्होंने बताया कि हमें अपने पर्यावरण के प्रति भी जागरूक होने की आवश्यकता है जिससे कि ऑक्सीजन का स्रोत बना रहे और पर्यावरण हरा भरा हमारा रहे वृक्ष लगाएं और वातावरण को शुद्ध रखें।

  इस अवसर पर संगठन की सभी महिलाएं उपस्थित रहे जिनमें खुशबू श्रीवास्तव ,अनीता सिंह, उषा सिंह ,माधुरी सिंह ,सुमन सिंह ,अर्चना श्रीवास्तव, अनीता त्रिपाठी ,सरला त्रिपाठी ,रजनी सोनू, सीमा आदि पदाधिकारी उपस्थित रहीं। 

Related

जौनपुर 6164108379112016325

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item