जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए बनेगा रिंग रोड , अधिकारियों ने की उच्चस्तरीय बैठक

जौनपुर । जिला मुख्यालय की सड़कों के विकास की कार्ययोजना को नए सिरे से तैयार किया जा रहा है। अब जल्द ही पूरे मुख्यालय को रिंग रोड की सौगात मिल जाएगी और जनपद में रेलवे क्रासिंग की वजह से लगने वाले जाम से निजात मिल जायेगी, जिसकी कार्ययोजना को सोमवार को अंतिम रूप जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में दिया गया।

                  केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी के निजी सचिव दीपक पाठक, मुख्य अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग आलोक कुमार पांडेय, अपर जिलाधिकारी (भू-राजस्व) रजनीश राय की उपस्थिति में एक उच्चस्तरीय बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई।

                  बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग 135 जौनपुर अयोध्या मार्ग में जौनपुर-खेतासराय-शाहगंज में बाईपास बनाने की कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की गई। मुख्य रूप से जौनपुर नगर को भारी वाहनों के आवागमन से मुक्त करने की कार्ययोजना तैयार की गई।  

                  प्रस्तावित रिंग रोड वाराणसी-लखनऊ हाइवे के हौज सिरकोनी से निकलकर धर्मापुर के पास केराकत मार्ग में मिलेगा। इसी रोड को विस्तारित करते हुए आजमगढ़ मार्ग में केशवपुर रेलवे क्रासिंग के आगे मिला दिया जाएगा। आजमगढ़ मार्ग से संपर्क के बाद रिंग रोड को शाहगंज मार्ग में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के पास मिला दिया जाएगा। इसी क्रम में पूर्व में प्रस्तावित जौनपुर अयोध्या मार्ग को विस्तारित करते हुए जौनपुर नगर के पश्चिमी इलाको को जोड़ते हुए यह मार्ग लखनऊ वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग और प्रयागराज जाने वाले मार्ग में मिला कर सम्पूर्ण जौनपुर नगर को चौतरफा बाहर से सड़क से आच्छादित किये जाने की कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। खेतासराय कस्बा और शाहगंज कस्बा के लिए भी बाईपास बनाये जाने के सम्बन्ध में चर्चा हुई, दोनो कस्बों के बाईपास बनाते हुए आगे शाहगंज-सुल्तानपुर रोड से जोडा जायेगा, जिसे आगे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से मिला दिया जायेगा, जिसकी वजह से इन कस्बों में लगने वाले जाम से निजात मिल जायेगा।

  उपरोक्त रोड के बन जाने से बाहरी जनपद से दूसरे जनपद में जाने वाले भारी और हल्के वाहन नगर सीमा के बाहर से गंतव्य तक जा सकेंगे।

Related

डाक्टर 464838474420881836

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item