जातीय जनगणना की मांग नहीं मानी जा रही है सरकार : ललई यादव

 

जौनपुर । समाजवादी पार्टी द्वारा चलाये जा रहे देश बचाओ देश बनाओ समाजवादी पदयात्रा का 45वां दिन शाहगंज से तिघरा चौराहा खुटहन पहुंचा।  पदयात्रियों को संम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई ने कहा प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, के खिलाफ यह यात्रा चल रही है कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा की तरफ से विपक्षी दल के नेताओं कार्यकर्ताओं खासकर समाजवादी पार्टी के नेताओं पर झूठे मुकदमें लगाए जा रहे हैं। उन्हें अपमानित किया जा रहा है तथा चरित्र हनन के प्रयास किए जा रहे हैं।  उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना की मांग नहीं मानी जा रही है।

    कहा कि खाने पीने की चीजें आटा, दाल, तेल से लेकर बच्चों की पढ़ाई के काम आने वाली कलम, कॉपी तक पर जीएसटी लगा दी गई है , इससे परिवारों पर आर्थिक बोझ पड़ रहा है और पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है। बेरोजगारी में लगातार वृद्धि होती जा रही है। भाजपा सरकार आंकड़ों का खेल खेल रही है। बेरोजगार नौजवान निराश है और कई जिलों में आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहा है। सरकारी संस्थाओं का निजीकरण हो रहा है। कर्मचारियों की पुरानी पेंशन की बहाली नहीं की जा रही है। 

    पद यात्रा का नेतृत्व कर रहे अभिषेक यादव ने कहा कि महिला अपराधों में तेजी से वृद्धि हुई है। चिकित्सा क्षेत्र में घोर लापरवाही हो रही है। अस्पतालों में पैरामेडिकल स्टाफ की कमी है। कोरोना काल में सामाजिक संस्थाओं के द्वारा दिए गए वेंटिलेटर धूल खा रहे हैं। वेंटीलेटर के अभाव में मरीजों की मौत हो रही है। ओबीसी आरक्षण में सरकार कटौती कर रही है। वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय नहीं दिया जा रहा है। हर तरफ भ्रष्टाचार व्याप्त है।  

    कहा कि अतिक्रमण के नाम पर गरीबों को उजाड़ा जा रहा है। भाजपा सरकार ने चुनाव के समय घोषणा की थी कि बिजली फ्री देंगे। जनता आज भी फ्री बिजली का इंतजार कर रही है। राज्य सरकार ने खुद स्वीकार किया है कि जो बिजली के बिल भेजे गए हैं उसमें 54 फीसदी गलत है यात्रा में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव,दीपचंद्र सोनकर,हिसामुद्दीन शाह संजय यादव ऐडवोकेट,राघवेंद्र यादव अखिलेश गुप्ता राजकुमार बिन्द प्रवक्ता राहुल त्रिपाठी शिवेंद्र यादव,मिथलेश यादव,सैयद उरुज,अविनाश विद्यार्थी राजवीर यादव, जऊर आलम देवमणि यादव शिव प्रकाश विश्वकर्मा सतीश मौर्या प्रमोद यादव विक्रम बिंद पंकज यादव, राकेश शर्मा,अमित ठाकुर आदि लोग यात्रा में सम्मिलित रहे ।

Related

डाक्टर 5168401215973529852

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item