बहुचर्चित लेखपाल शासन-सत्ता पर पड़ रहा भारी

 मड़ियाहूं, जौनपुर। स्थानीय तहसील के राजस्व विभाग का चहेता लेखपाल स्थानान्तरण आदेश का खुलेआम मखौल उड़ा रहा है जो चर्चा का विषय बना हुआ है। उक्त चर्चित लेखपाल रमेश तिवारी है जो विभागीय अधिकारियों का कमासूत पूत कहा जा रहा है। क्षेत्रीय लोगों की आरोपों की मानें तो क्षेत्र का लेखपाल विगत कई वर्षों से मड़ियाहूं तहसील का दबंग लेखपाल कहा जाता है जो विधिक व्यवस्थाओं को ताख पर रखकर क्षेत्रीय लोगों से धनउगाही करता है। ग्राम नरेन्द्र पट्टी जिला भदोही का रहने वाला उक्त लेखपाल मड़ियाहूं परिसीमन से सटा हुआ है जो स्वयं को स्थानीय बताकर अपनी दबंगई सीमा पा कर दिया है जबकि किसानों से घूस लेते हुये कई बार उसका वीडियो भी वायरल हुआ।

 किसानों द्वारा उपजिलाधिकारी मड़ियाहूं एवं जिलाअधिकारी जौनपुर को शिकायती पत्र देकर अवगत कराये जाने के पश्चात भी उसके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई। किसानों द्वारा बीते 29 जून 2022 को पुनः जिलाधिकारी से शिकायत किया जिसको संज्ञान में लेते हुये उन्होंने 4 जुलाई 2022 को उक्त बहुचर्चित लेखपाल रमेश तिवारी का स्थानांतरण मड़ियाहूं तहसील से शाहगंज कर दिया। हास्यास्पद बात तो यह है कि मनबढ़ व दबंग किस्म का उक्त लेखपाल यथावत बना हुआ है जिससे अब मड़ियाहूं क्षेत्र में उपजिलाधिकारी सहित राजस्व विभाग के अधिकारियों पर जनता की अंगुली उठने लगी है। चर्चाओं की मानें तो राजस्व विभाग के मुंहबोले लेखपाल रमेश तिवारी के विरुद्ध कार्यवाही की मांग करने वालों के ऊपर अब वह धमकी देने लगा है। लोगों की मानें तो उक्त लेखपाल का कहना है कि हम तुम्हारे चक को इस प्रकार बनाकर जाऊंगा कि तुम लोग जीवन भर आपस में लड़कर मरोगे। रहा सवाल मेरे स्थानांतरण का तो मेरी पकड़ ऊपर तक है। मेरा कोई भी स्थानांतरण नहीं करा सकता है। अब तो राजस्व विभाग पर उठ रहे तमाम विचारणीय प्रश्न विभागीय अधिकारियों को भी कटघरे में खड़ा करने लगा है। 

अभी तक विभागीय बाबू, अमीन, लेखपाल, कानूनगो का स्थानांतरण हुआ तो रूका नहीं परंतु उक्त लेखपाल का स्थानांतरण आदेश कैसे नष्ट हो गया, यह लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। ऐसे में लोगों का कहना है कि क्या राजस्व विभाग के अधिकारी उक्त लेखपाल के हाथों बिक गये हैं? क्या जिलाधिकारी का आदेश भी ढाक के तीन पात साबित हो रहा है। शिकायत एवं स्थानांतरण के बाद भी किसके सह पर शाहगंज का चार्ज नहीं ले रहा है?

Related

जौनपुर 1519263433622207546

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item