फुपुक्टा चुनाव में प्रो वीरेंद्र सिंह चौहान अध्यक्ष , हिमांशु चुने गए उपाध्यक्ष

लखनऊ । फुपुक्टा चुनाव 2022 का परिणाम देर रात घोषित हुआ जिसमें नारायण कॉलेज शिकोहाबाद के प्रो वीरेंद्र सिंह चौहान फुपुक्टा चुनाव में तीन वोटों से जीत के साथ शिक्षक संघ के प्रदेश कार्यकारिणी फपुक्टा में तीसरी बार अध्यक्ष और एमडीपीजी प्रतापगढ़ के प्रोफेसर पीके सिंह महामंत्री पद पर निर्वाचित हुए और टीडी कालेज जौनपुर के डा हिमांशु सिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुने गये। 

फुपुक्टा चुनाव कालीचरण पीजी कॉलेज लखनऊ में 25 सितंबर 2022 को संपन्न हुआ। 5 पीएचडी इंक्रीमेंट, कैशलेस चिकित्सीय सुविधा, बगैर एनओसी और रोस्टर रहित के स्थानांतरण, पुरानी पेंसन की बहाली के साथ शिक्षक समाज के साथ होने वाले विसंगतियों को अपना प्रमुख मुद्दा बनाया था जिसकी जिसकी वजह से प्रदेश भर के डेलिगेट शिक्षकों ने प्रो वीरेंद्र  सिंह चौहान प्रो पी के सिंह के पक्ष में मतदान किया। 

प्रताप बहादुर स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्रतापगढ़ शिक्षक संघ के मंत्री डॉ अखिलेश मोदनवाल, फुपुक्टा प्रदेश के नई कार्यकारिणी को बधाई बधाई देते हुए बताते हैं फुपुक्टा का चुनाव अप्रत्यक्ष चुनाव है जिसमें सर्वप्रथम सभी महाविद्यालयों से 15 शिक्षकों के अनुपात में एक डेलीगेट का चुनाव महाविद्यालय ईकाई शिक्षक संघ में होता है यदि शिक्षकों की संख्या 15 से कम होती है तो भी एक डेलीगेट जरूर उस महाविद्यालय के शिक्षकों के द्वारा निर्वाचित होते हैं फिर सारे महाविद्यालयों के कुल डेलिगेट मिलकर प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों का चुनाव वोटिंग के द्वारा करती हैं।


प्रो वीरेंद्र  सिंह चौहान के प्रो पी के सिंह के जीत की खुशी में प्रदेश भर के विश्वविद्यालय से जुड़े एडेड महाविद्यालयों के शिक्षकों में खुशी का माहौल है।

Related

डाक्टर 3431341288888423590

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item