रामलीला में भगवान शिव का अभिनय करने वाले पात्र की हार्ट अटैक आने से मंच पर ही मौत

 

जौनपुर । जिले के मछलीशहर क्षेत्र के बेलासिन गांव में हो रहे रामलीला मंचन में भगवान शंकर का रोल निभा रहे कलाकार की मंच पर ही हार्ट अटैक आने से मौत हो गई । कलाकार की मौत के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है , कमेटी से इस वर्ष की रामलीला मंचन को स्थगित कर दिया। मृतक कलाकार पिछले पांच वर्षों से भोले शंकर की भूमिका निभाते रहे है। 

जौनपुर के मछलीशहर तहसील के बेलासिन गांव आदर्श रामलीला समिति के बैनर तले 1970 से रामलीला का मंचन गांव के ही कलाकारों द्वारा किया जाता है, विगत वर्षों के भांति इस वर्ष रामलीला का मंचन सोमवार की रात शुरू हुआ , रामलीला के पहले दृश्य की शुरूवात भगवान शंकर की आरती से शुरू हुई , आरती शुरू होते ही बाबा भोलेनाथ का रोल अदा कर रहे राम प्रसाद उर्फ छब्बन पाण्डेय अचानक मंच पर ही हार्ट अटैक आ जाने गिर पड़े , उन्हें पहले मछलीशहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया लेकिन वहां पर कोई डाक्टर मौजूद न रहने के कारण प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया जहां पर डाक्टरो ने मृत घोषित कर दिया । कलाकार की मौत होने की खबर मिलते ही अन्य कलाकारों और रामलीला कमेटी के सदस्यों में हड़कम्प मच गया।
 इस रामलीला कमेटी के सदस्य विजय कुमार पांडेय ने बताया कि बेलासिन गांव की रामलीला का विगत 52 वर्ष सफलतापूर्वक संचालन पूर्व प्राचार्य डॉ.राम श्रृंगार शुक्ल करते है ,भगवान शंकर का रोल अदा कर रहे कलाकार की इस दुखद घटना से पूरा रामलीला पंडाल एवं समिति के पदाधिकारियों ने प्राचार्य साथ दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की और श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद इस वर्ष की रामलीला को स्थगित कर दिया गया।
  इस मौके पर बालगोविंद पाण्डेय,राकेश पाण्डेय, अमित मिश्रा,कलेक्टर मिश्रा,पतिराज यादव,राजेन्द्र यादव,विक्रमादित्य यादव,विजय पाण्डेय,रितिक मिश्रा,विजय पांडे, राहुल मिश्रा,मोहित मिश्रा,अवनीश तिवारी,देवांश शुक्ला,दीपक पाण्डेय,छोटई दूबे ,डी एम पाण्डेय आदि ग्रामवासियों ने भी श्रद्धांजलि दी।

Related

डाक्टर 5832596215971334582

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item