पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद का जीवन सिद्धांतों से भरा रहा

 

जौनपुर  । बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर महाविद्यालय सिद्दीकपुर परिसर में पूर्व राज्यपाल स्व माता प्रसाद की प्रतिमा का अनावरण कुलपति ने किया। इस मौके पर उनके जीवन चरित्र पर डालते हुए शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने नैक कराने के लिए जोर दिया ।

पूर्व राजपाल स्वर्गीय माता प्रसाद के जन्म दिवस के अवसर पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर महाविद्यालय में कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य ने उनके प्रतिमा का अनावरण कर माल्यार्पण किया। उनके जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शिक्षा के सेतू को निर्मित करने में सभी लोगों की भूमिका जरूरी है । विश्वविद्यालय से जुड़े सभी कॉलेजों में नैक कराना का जोर दिया । उन्होंने कहा कि पूर्व राज्यपाल ने सभी क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण कार्य किए। वह हम सभी के बीच में सदैव जीवित रहेंगे ।उनके मार्गदर्शन पर चलकर उनके सिद्धांतों का अनुकरण करना चाहिए। कुलपति ने महिलाओं को वीरांगना बताते हुए कहा कि वह किसी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं,  किसी से डरे नहीं आगे बढ़े। उन्होंने महिलाओं को गर्भ संस्कार पुस्तक के बारे में जानकारी देते हुए पढ़ने का जोर दिया।

 

 विशिष्ट अतिथि कुलसचिव महेंद्र कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि बाबू जी पिछड़े दलित समाज के उध्दार के लिए योगदान दिया ,उनसे हम सभी को सीख लेने की जरूरत है। उन्होंने शिक्षा सुधार में भी बहुत कदम उठाएं। वित्त अधिकारी संजय कुमार ने उनके जीवन चरित्र प्रकाश डाला।


 शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा. विजय सिंह ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए शिक्षा सेवा योगदान की सराहना की। इसके पूर्व अतिथियों को प्रबंधक डॉ स्वतंत्र कुमार एवं संस्थापक सदस्य मोखन राम मास्टर ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर अध्यक्षता प्रो एसपी सिंह ने किया। आभार डा स्वतंत्र कुमार ने जताया। इस मौके पर डॉ मनोज मिश्रा, इंजी. पीराम ,पूर्व चेयरमैन दिनेश टंडन, डॉ राकेश कुमार, केशव प्रसाद, डॉ एसपी भास्कर ,कर्मवीर भारती, सरवन कुमार मौजूद रहे। संचालन सभाजीत द्विवेदी उर्फ प्रखर ने किया।

Related

डाक्टर 158865487657866438

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item