बच्चों को हर हाल में हासिल कराएं निपुण लक्ष्य - सीमा द्विवेदी

सिकरारा (जौनपुर)निपुण भारत मिशन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मंगलवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व शिक्षकों का एक दिवशीय ब्लाक स्तरीय संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। 

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने कहा कि निपुण भारत मिशन को सफल बनाने के लिए स्कूल में पढ़ने वाले हर बच्चों को सरकार की हर योजनाओं का समुचित लाभ मिलना चाहिए। प्रत्येक बच्चों को उनका।सम्पूर्ण अधिकार मिले यह हम।सभी की जिम्मेदारी है।

निपुण भारत मिशन कार्यक्रम को सफल बनाने  उन्होंने कहा कि सभी मिलकर बच्चों के हित में कार्य करेंगे तो अवश्य ही निपुण भारत मिशन लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा कर सकेंगे। राज्यसभा सांसद ने कहा कि नई शिक्षा नीति लागू होने के बावजूद भी अभी हमारा प्रदेश व देश शिक्षा के क्षेत्र में वो स्थान हासिल नही कर पा रहा है जो हमारे प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का सपना है। कहा कि सारी ब्यवस्था सरकार की है हमको सिर्फ अमली जामा पहनाना है। अगर हम उसमें सफल हो गए तो स्कूलों की कायाकल्प, निपुण भारत लक्ष्य का प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का जो सपना है वह धरातल पर दिखेगा। अध्यक्षता कर  रहे डायट प्राचार्य डा.सच्चिदानंद यादव ने कहा कि कायाकल्प योजना से परिषदीय स्कूलों के परिवेश में क्रांतिकारी परिवर्तन आया है। अब लोग अपने बच्चों को परिषदीय स्कूलों में ज्यादा दाखिला दिला रहे। डायट के उप प्राचार्य डा.मनीष कुमार सिंह व प्रवक्ता डा. रवींद्र नाथ यादव ने कहा कि निपुण लक्ष्य हासिल करने के लिए सभी को एकजुट होकर प्रयास करना होगा। बीडीओ अस्मिता सेन ने कहा कि जिन विद्यालयों में कायाकल्प का कार्य पूर्ण नही है विशेष अभियान चलाकर एक महीने में पूर्ण कराया जाएगा। खण्ड शिक्षा अधिकारी आंनद प्रकाश सिंह ने कार्यक्रम में आये हुए लोगो से शत- प्रतिशत निपुण लक्ष्य हासिल करने के लिए मिलकर प्रयास करने की बात कही। कार्यक्रम में प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर की छात्राओं ने  स्वागत गीत और सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया तथा विद्यालय की छात्रा वैष्णवी सिंह ने आकर्षक कत्थक नृत्य प्रस्तुत कर वहाँ उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। माधुरी जायसवाल ने मुख्य अतिथि को पर्यावरण और उसके संरक्षण पर आधारित 'प्रकृति के आंगन में' पुस्तक भेंट किया। 

कार्यक्रम में ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह, अजय पांडेय, ग्राम प्रधान विनय सिंह, मोहम्मद असलम जवाहर लाल, अनुपम श्रीवास्तव, शैलेंद्र यादव, सुरेश यादव, शैलेश चतुर्वेदी, राजीव सिंह लोहिया, कृपानिधि यादव, गीता सिंह, संदीप सिंह, चंदन सिंह, आलोक सिंह, संतोष सिंह, रवि प्रकाश मिश्र शैलेश सिंह सत्यप्रकाश सिंह ब्लाक मंत्री राजीव उपाध्याय, सुरेंद्र प्रजापति, बाबा मौर्य, दिनेश यादव, संयुक्ता सिंह, अवंतिका सिंह उत्तमा चतुर्वेदी गीता सिंह प्रेम तिवारी शिवम सिंह, राकेश सिंह वीरेंद्र सिंह आदि प्रमुख रहे

संचालन पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय व आभार प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने ज्ञापित किया।

Related

डाक्टर 572206252700847098

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item