टीडीपीजी कालेज में मनाई गई गांधी और शास्त्री की जयंती

 

जौनपुर। तिलकधारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर भावांजलि अर्पित की गई ,तथा प्राचार्य प्रोफेसर आलोक कुमार सिंह के निर्देशन में स्वच्छता कार्यक्रम तथा संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया । स्वच्छता कार्यक्रम में  महाविद्यालय के प्राचार्य  प्रोफेसर आलोक कुमार सिंह एवं मुख्य अनुशास्ता प्रोफेसर राजीव रतन सिंह के अलावा महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के सभी कार्यक्रम अधिकारी एवं एनसीसी अधिकारी बच्चों के साथ उपस्थित रहे, संगोष्ठी कार्यक्रम में प्राचार्य प्रोफेसर आलोक कुमार सिंह ने कहा कि गांधी जी एवं शास्त्री जी जीवन पर्यंत समता समानता के पोषक रहे, गांघी जी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए प्राचार्य जी ने कहा की गांधी जी सत्य अहिंसा के साथ-साथ सर्वोदय की संकल्पना के जनक भी थे ।

 राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ.हरिओम त्रिपाठी ने कहा कि गांधी एवं शास्त्री जी मनुष्य के जीवन जीने की कला के एक अप्रतिम उदाहरण थे l जिन्होंने अपने संपूर्ण जीवन में सादगी सत्य और अहिंसा का विशेष महत्व दिया , मुख्य अनुशास्ता प्रो. राजीव रतन सिंह ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री जी की जीवन शैली समाज में किसानों के लिए, जवानों के लिए एवं सामाजिक व्यक्तियों के लिए एक प्रेरणा स्रोत एवं आत्मसात करने का विषय है, महात्मा गांधी का दर्शन ही उन्हें राष्ट्रपिता की उपाधि देता है l संगोष्ठी कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष नरेंद्र देव पाठक ने किया, पाठक जी ने संगोष्ठी  मे महात्मा गांधी के दर्शन पर एक कविता भी प्रस्तुत किया ।

कार्यक्रम में डॉ.अरुण कुमार चतुर्वेदी डॉ.वंदना दुबे डॉ.सुषमा सिंह डॉ.शशि सिंह, डॉ.विजय कुमार सिंह डॉ.हिमांशु सिंह डॉ.प्रदीप कुमार सिंह डॉ. राजीव सिंह डॉ.विपिन कुमार सिंह डॉ.अवनीश कुमार सिंह डॉ.देवेंद्र कुमार सिंह डॉ.विजय लक्ष्मी सिंह, डॉ.मिथिलेश कुमार मौर्य डॉ.रजनी सिंह, डॉ वंदना दुबे ,डॉक्टर संतोष जी,डॉ.राजदेव दुबे एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के सभी स्वयंसेवक उपस्थित रहे ।

Related

डाक्टर 4386707714599630991

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item