धरने पर बैठी गर्भवती महिला की हालत बिगड़ी

खेतासराय(जौनपुर)जमदहा में धोखेबाज पति से आहत धरने पर बैठी गर्भवती महिला की हालत मंगलवार को बिगड़ गई । ग्रामीणों के सहयोग से पीएचसी सोंधी पर भर्ती कराया गया । अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद विवाहिता पुनः अपने ससुराल में धरने पर बैठ गई । तीसरे दिन भी प्रशासन का कोई नुमाइंदा पीड़िता को आश्वासन देने नही पहुँचा । विवाहिता न्याय के लिए अडिग है ।


महाराष्ट्र में 2018 में प्रेम विवाह कर शादी करने वाली सुनीता को पति मिंटू प्रजापति ने छोड़कर वहा से फ़रार हुआ तो वह ख़ुद ढूढते हुए यहाँ पहुँची । लेकिन ससुराल वालों ने घुसने नही दिया तो पुलिस के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर उसे प्रवेश मिला । बमुश्किल दो माह बीते होंगे आरोप है कि उसे ससुराल के लोगों द्वारा प्रताड़ित किया जाने लगा । क़रीब बारह दिन पहले उसे घर से निकाल दिया गया । ग्रामीणों ने उसे पनाह दिया । लगभग एक सप्ताह तक थाना और एसपी कार्यालय का चक्कर लगाया लेकिन उसे कोरा आश्वासन ही हाथ लगा । 

न्याय न मिलने से क्षुब्ध विवाहिता देढ़ साल की पुत्री नव्या के साथ ससुराल के चौखट पर धरने पर बैठी हुई है । धरने के दौरान तबीयत बिगड़ी तो पीएचसी सोंधी  में चिकित्सकों ने उपचार किया । जरूरी दवा के बाद डिस्चार्ज कर दिया । तीसरे दिन भी प्रशासन की तरफ़ किसी ने सुधि नही ली । उधर डीजीपी कार्यालय ने धरने को संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक जौनपुर को कार्रवाई का निर्देश दिया है ।


सीओ अंकित कुमार ने बताया कि मामले का हल निकालने में लगे हुए है चुंकि पति मुंबई में है इस वजह से घर मे प्रवेश दिलाने में समस्या आ रही है । यदि पीड़िता एफआईआर के लिए तहरीर देती है तो अभियोग दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी ।

Related

डाक्टर 442059663504760205

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item