भारत के निर्माण में गांधी का सर्वाधिक योगदान था : राकेश श्रीवास्तव


जौनपुर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और आदर्श राजनेता और भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती शहर के सदर चुंगी स्तिथ भाजपा के वरिष्ठ नेता व संगत पंगत के प्रदेश सहसंयोजक राजेश श्रीवास्तव बच्चा भैया के आवास पर पुष्पांजलि अर्पित कर मनाई गई। 
इस मौके पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के प्रदेश महासचिव/जिलाध्यक्ष जौनपुर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जिन्हें हम बापू और राष्ट्रपिता के नाम से संबोधित करते हैं, महान महापुरुष और स्वतंत्रता सेनानी थे। यदि हम यह कहें कि आज के भारत के निर्माण में गांधी का सर्वाधिक योगदान था तो कुछ भी गलत नहीं है, क्योंकि भारत की स्वतंत्रता और आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए उन्होंने सभी धर्मो के लोगों को एक करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। महात्मा गांधी ने तमाम उम्र सिर्फ देश के बारे में सोचा। इसलिए उन्होंने अपने पूरे जीवन में कभी भी कोई राजनीति पद नहीं लिया। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को नमन करते हुए कहा कि उनके ही कुशल नेतृत्व में भारत ने 1965 के युद्ध में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी और लाल बहादुर शास्त्री ने प्रधानमंंत्री होते हुए जय जवान जय किसान का नारा देकर दुश्मन देश के दांत खट्टे किए थे। उन्होंने देश की एकता एवं अखंडता को मजबूती दी।

इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य लोगों ने राष्ट्रपिता गांधी जी व अपने आदर्श नेता शास्त्री जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया व दोनों महापुरुषों के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर संगत पंगत के जिलाध्यक्ष पंकज श्रीवास्तव, भाजपा नगर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव, श्याम रतन श्रीवास्तव, दयाशंकर निगम, प्रदीप अस्थाना, प्रदीप श्रीवास्तव, अनिल अस्थाना, शशि श्रीवास्तव, विश्वप्रकाश श्रीवास्तव, सुलभ श्रीवास्तव मनीष श्रीवास्तव पत्रकार, राजेश श्रीवास्तव आदि लोग उपस्तिथ रहे।

 

Related

डाक्टर 3453314953308420913

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item