किसानों के मसीहा थे मुलायम सिंह यादव : जगदीश राय

जौनपुर। समाजवादी पार्टी के संस्थापक तथा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की स्मृत मे एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन सरस्वती शिक्षा निकेतन इण्टर कॉलेज बैरीपुर सरकोनी मे किया गया । इस अवसर पर सर्वप्रथम दो मिनट का मौन रह कर सपा संस्थापक  संरक्षक एवं तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे नेता जी के चित्र पर भारी तादाद में लोगों ने पहुंचकर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया ।

 इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के जिला सचिव नन्दलाल यादव ने कहा कि नेताजी के जाने से एक युग का अन्त हुआ है सभी कार्यकर्ता मर्मआहत हैं । नेता जी गरीबों शोषितो बंचितो तथा हर समाज के नेता थे। मुलायम सिंह यादव धरती पुत्र थे वे जमीन से जुड़े नेता थे । नेता बनना तो आसान है लेकिन अपने लोगों को जोड़ें रखना और उनकी देख रेख करना कठिन बात है परन्तु नेताजी सभी लोगों को एक साथ चलते थे और सभी के हाल चाल लेते रहते थे । वे सभी जाति जोड़ों के मसीहा थे । नेताजी के चले जाने से अपूरणीय क्षति हुई है । आज हम सारे लोग दुःखी एवं द्रवित है। 

आजादी के बाद नेताजी का तगमा  किसी और को नहीं बल्कि मुलायम सिंह यादव को ही मिला है। आज उनके चले जाने से हम सभी कार्यकर्ता मर्माहत तथा दुखी है । उन्होंने अंत में कहा कि समाजवादी पार्टी को और मजबूती प्रदान करना हर समाजवादी कार्यकर्ता का लक्ष्य और संकल्प होना चाहिए।

 जफराबाद विधायक जगदीश नारायण राय ने कहा कि नेताजी जिस इलाके में पैदा हुए थे वह इलाका अत्यंत पिछड़ा हुआ था डॉक्टर लोहिया जी के विचारों से प्रभावित होकर किसानों के उर्बरको  के दाम जब सरकार ने बढ़ाया था तब वे किसानो के हित की लड़ाई लडते हुए इटावा बंद कराने का कार्य किया था ।वे छात्र जीवन से ही राजनीति करते थे वे बड़े सरल  व्यक्तित्व के थे उनका व्यक्तित्व इतना ऊंचा था कि उन्होंने पीछे मुड़कर कभी नही देखा, किसानों के हित के लिए इन्होंने चौधरी चरण सिंह के सिद्धांतों पर चलते हुए किसानों की हर समस्याओं को का समाधान करते थे ।

पूर्व मंत्री श्री राम यादव ने कहा कि धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव हमारे  बीच नहीं रहे मैं उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। नेताजी शिक्षा से लेकर अन्य क्षेत्रो मे  प्रदेश का विकास करने में अग्रणी भूमिका निभाने का कार्य किया था।केराकत विधायक एवं पूर्व सांसद तूफानी सरोज ने कहा कि आज हम सब एक महान व्यक्ति को श्रद्धांजलि देने के लिए उपस्थित हूं जिनका सोच एवं विचार हमेशा हमेशा इस धरती पर कायम रहेगा ।मुलायम सिंह एक सोच नहीं विचारधारा है।

 इसी क्रम में पूर्व जिला अध्यक्ष समाजवादी पार्टी के डॉ अवध नाथ पाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक माननीय मुलायम सिंह यादव के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि नेता जी का निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है।  श्रद्धांजलि देने वाले में मुख्य रूप से राम सजीवन यादव राजपत यादव अमर बहादुर यादव अमरनाथ यादव राजेश यादव शिवसंत यादव दयाराम यादव कृष्णकुमार यादव अशोक यादव महेंद्र यादव विनोद शर्मा विनोद यादव नन्हे यादव कामता यादव भूलई चौहान रमेश यादव  रामा यादव तौफीक अहमद अजय प्रजापति जमाल हाशमी उमाशंकर पाठक शिवमूरत सरोज मकबूल अहमद प्रदीप कुमार वर्मा अमर बहादुर प्रधान के अलावा सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे । मंच का संचालन विधानसभा अध्यक्ष रमेश शाहनी एडवोकेट  ने किया।

Related

डाक्टर 4129937752373263137

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item