7 दिन में बन जाय टीडी कालेज रोड : डीएम

 

जौनपुर । जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में 50 लाख से अधिक लागत की परियोजना एवं अन्य निर्माण से सम्बंधित मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुईं। 

 बैठक में सभी कार्यदाई संस्थाओं को निर्देशित किया कि जितने भी कार्य हैं उनको समय से पूर्ण किया जाए जो ठेकेदार कार्य में लापरवाही बरत रहे हैं उन पर विशेष नजर रखी जाए तथा गुणवत्तापूर्ण कार्य कराया जाए।    

सीवरेज के कार्य मे प्रगति अत्यंत धीमी पाई जिसपर नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अभियंता जल निगम सचिन सिंह को निर्देशित किया गया कि सीवर  लाइन डालते समय जिन सड़कों को खोदा गया है, उन्हें तत्काल ठीक कराएं। जहाँ खुदाई की जा रही है वहाँ कार्य प्रगति पर है लिखा हुआ बोर्ड लगाए। खुदाई वाले स्थान पर नियमित रुप से पानी का छिड़काव नही कराने पर नाराजगी व्यक्त की। 

जिलाधिकारी के सख्त निर्देश दिया कि टीडी कालेज वाली रोड 07 दिन के भीतर बन जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि खोदी हुई सड़को की सूची लेकर पीडब्ल्यूडी से सत्यापन कराये की मानक के अनुरूप बनी है कि नही अन्यथा की दशा में सम्बंधित कंपनी पर एफआईआर दर्ज कराए। बेलावापुल फरवरी 2022 तक पूर्ण कराएं। 


        उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी की सड़कों को खोदने के बाद मानक के अनुरूप नहीं बनाए तो एफआईआर दर्ज कराए। कार्यदाई संस्था पर्यावरण को बचाने के उपाय नहीं कर रही है जिसके लिए पर्यावरण प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड को पत्र लिखने  के निर्देश दिए। 


       सीवरेज ट्रिटमेंट प्लांट का कार्य 15 दिसंबर तक कार्य पूर्ण करना था अभी 02 नाले ही टैप किये गये है जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्यवाही के लिए प्रमुख सचिव को पत्र लिखने के निर्देश दिया। 

उन्होंने कहा कि सभी सेतु पर कार्य प्रारंभ करा दिया जाए। जिन परियोजनाओं पर कार्य पूर्ण हो चुका है उन्हें संबंधित विभाग को हैंडोवर करा दिया जाए और जिन परियोजनाओं पर धनराशि के अभाव में वर्तमान में कार्य बाधित है धनराशि की मांग हेतु शासन में पत्र जिलाधिकारी महोदय की तरफ से प्रेषित किया जाए। सभी कार्यदाई संस्था निर्धारित समय के अंतर्गत अपने कार्य को पूर्ण कराएं जितना भी माइलस्टोन माह में पूर्ण कराना था उन्हें शत-प्रतिशत पूर्ण करा दिया जाए ताकि समय से परियोजना का कार्य पूर्ण कराया जा सके। 


         मुख्यमंत्री  के घोषणा के अंतर्गत जितने भी परियोजनाएं हैं उन्हें मजदूरों की संख्या बढ़ाकर समय से पूर्ण कराया जाए इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। 


       जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि सभी परियोजनाओं के गुणवत्ता की जांच थर्ड पार्टी से कराई जाए तथा प्रत्येक परियोजना के लिए एक नोडल अधिकारी नामित किया जाए। आर एन एन भदोही के द्वारा 100 बेड अस्पताल बनाया जाना है, और संस्था के द्वारा कार्य शुरू न करने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि आरएनएन के एमडी को पत्र लिखकर  राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू कराए। निर्माण कार्य चल रहे है उनकी टीमें बनाकर सत्यापन कराए। 15 नवंबर तक सड़को को गाइडलाइंस के हिसाब से गड्ढा मुक्त कराये। जिलाधिकारी ने कहा कि पराली जलाई गयी तो संबंधित लेखपाल, सचिव, ग्राम प्रधान के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।


        इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं सीलम तेजा, पी.डी जेयकेश त्रिपाठी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आरडी यादव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 3825387866311090217

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item