पीएनबी प्रतिभा के तहत विद्यार्थी को पढ़ाने का जिम्मा बैंक को : राघवेंद्र सिंह

 

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में पंजाब नेशनल बैंक के द्वारा शनिवार को ग्राहक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें ग्राहकों को बैंकों की स्कीम के प्रति जागरूक किया गया।

इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य ने कहा कि तो एक जगह से दूसरी जगह जाने में व्यक्ति का व्यक्तित्व का विकास होता है। बैंक पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक संगोष्ठी से विद्यार्थी, कर्मचारियों और शिक्षकों तीनों का लाभ होगा। उन्होंने कहा कि बैंकों का अलग अलग महत्व होता है। बैंकों का सामाजिक सरोकार भी है। इससे बैंक और समाज दोनों का फायदा होता है।

विशिष्ट अतिथि पीएनबी मंडल कार्यालय वाराणसी के सहायक महाप्रबंधक बिमन कुमार ने बैंक द्वारा चलाई गई योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया । बैंक फाइनेंशियल अम्ब्रेला है। हम हर स्कीम लेकर आए हैं।

वाराणसी के सहायक प्रबंधक विपिन कुमार ने पीएनबी माई सैलरी एकाउंट स्कीम की चार स्कीम सिल्वर,गोल्ड, प्रीमियम और प्लेटिनम के बारे में बताया। इसमें खातेदार को 20 लाख का रिश्क कवर भी मिलता है। 
प्रबंधक राघवेंद्र सिंह ने होम लोन और कार और स्टूडेंट्स लोन के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि पीएनबी प्रतिभा सरस्वती योजना के तहत विद्यार्थी को पढ़ाने का जिम्मा बैंक लेती है।
वित्त अधिकारी संजय कुमार राय ने कहा कि अर्थशास्त्र का मूल मंत्र मांग और पूंजी पर आधारित है। विनिवेश करते समय सावधानी का ध्यान रखें।
कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि बैंक विद्यार्थियों को लोन देने की शर्तों को समझने के लिए यह कार्यक्रम रखा गया है। इससे विश्वविद्यालय के शिक्षक, कर्मचारी और विद्यार्थी जागरूक होने के साथ लाभान्वित हुए।
संचालन सुशांत शर्मा और धन्यवाद ज्ञापन पीएनबी पीयू जौनपुर के मुख्य प्रबंधक राम बहादुर ने किया।
इस अवसर पर  ईशान शेखर, अनुराग श्रीवास्तव, प्रो.अजय द्विवेदी, प्रो. बीडी शर्मा, प्रो. देवराज सिंह, प्रो.नूपुर तिवारी, डॉ राजकुमार, डॉ रसिकेश, डॉ.प्रमोद कुमार यादव,  डॉ सुनील कुमार, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ  जाह्नवी श्रीवास्तव, डॉ मिथिलेश यादव लोग उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item