पीयू के बीस कर्मचारियों की पदोन्नति स्थगित

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में 20 कर्मचारियों के पदोन्नति का मामले मे कर्मचारी संघ आपत्ति के चलते कुलसचिव को पदोन्नत प्रक्रिया स्थगित करनी पड़ी। शपथ ग्रहण के पहले ही संघ के मांग पत्र पर यह कार्रवाई हुई है ।जिसे लेकर कर्मचारियों में हलचल बढ़ गई है ।


 पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य के आदेशानुसार शासन के निर्देश के अनुपालन में सृजित प्रशासनिक अधिकारियों व वरिष्ठ सहायक प्रधान सहायक जैसे पदों पर 20 कर्मचारियों को पदोन्नत कर दिया था । कुलसचिव महेंद्र कुमार ने सबको पत्र भी जारी कर दिया था, लेकिन नवनिर्वाचित कर्मचारी संघ ने इस पदोन्नत को लेकर आपत्ति कर दिया और उसे स्थगित करने की मांग की।  जिसे रोकने को लेकर कुलपति व कुलसचिव को नव निर्वाचित कर्मचारी संघ इस आदेश पर आपत्ति जताते हुए पत्र सौंपा और इस पदोन्नत को रद्द करने की मांग कर विरोध जताते हुए कहा कि इस पर रोक नही लगी तो किसी हद तक उतरेंगे । हालांकि कई कर्मचारी नेताओं ने इस पर कहा कि शपथ ग्रहण के पहले अधिकारियों के आदेश पर हस्तक्षेप करना गलत है। फिर भी उनके आक्रोश को देखते हुए कुलसचिव महेंद्र कुमार ने पदोन्नति सूची को स्थगित कर दिया। इसके बाद अधिकारियों को जानकारी के लिए पत्र जारी कर दिया । स्थगित की सूचना लगते ही पदोन्नत हुए कर्मचारियों ने भी इस कार्यवाही की निंदा की और शीघ्र पदोन्नत का आदेश जारी करने  की मांग किया।

----------


पदोन्नत प्रक्रिया में कुछ टेक्निकल दिक्कत आ गई थी। इस पर कर्मचारी संघ ने भी पत्र दिया । मामला संज्ञान में  आते ही जिस पर सुधार करने के लिए तत्काल पदोन्नत प्रक्रिया को रोकना पड़ा ।


महेंद्र कुमार

 कुलसचिव -पूर्वांचल विश्वविद्यालय

Related

जौनपुर 6594768699142516868

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item